निजी वाहनों पर नेमप्लेट लगाने वालों के खिलाफ पुलिस ने छेड़ा अभियान, पैनी नजर

उत्तरकाशी- पुलिस ने निजी वाहनों पर पदनाम, संगठन एवं विभाग आदि की नेम प्लेट हटाने का अभियान शुरू किया है।  आपको बता दें उत्तराखंड के हर जिले में ये अभियान 1 मई से शुरू हुआ जो 15 मई तक चलेगा. अभियान में अभी तक पुलिस ने 70 से अधिक लोगों के चालान कर उनके वाहनों से नेम प्लेट व स्टीकर हटाए। कोतवाली क्षेत्र से लेकर, बड़कोट, मनेरा, चिल्यानीसौड़ सहिक हर थाने क्षेत्र में वाहनों पर लगे पदनाम से संबंधित स्टीकर हटाए जाने पर कार्रवाही की जा रही है.

थानाध्यक्ष महादेव उनियाल ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार एक मई से पदनाम, संगठन, विभाग आदि की नेम प्लेट हटाने का अभियान चलाया गया है। साथ ही वाहन दुर्घटनाओं पर नियंत्रण के लिए भी पुलिस निरंतर चेकिंग अभियान चला रही है। बिना हेलमेट के दुपहिया वाहन चलाने वाले 300 से अधिक लोगों का चालान किया गया है।

इस संबंध में अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने सभी जिलों के पुलिस प्रमुखों को निर्देश जारी किए हैं।

एडीजी की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि निजी वाहनों से नेमप्लेट, मुहर, चिह्न आदि का अनधिकृत प्रयोग मोटर वाहन अधिनियम 1988, केंद्रीय मोटरयान नियमावली 1989 के उल्लंघन के साथ-साथ मोटर वाहन अधिनियम 1988 की धारा 177 के तहत दंडनीय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here