शौचालय निर्माण की गुणवत्ता की शिकायत से खफा लोगों ने बुजुर्ग शख्स की जान ले ली

पौड़ी- स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय निर्माण में गुणवत्ता की शिकायत करना एक बुजुर्ग को भारी पड़ गया। बताया जा रहा है कि शिकायत से खफा आरोपियों ने बुजुर्ग की लाठियों से पीटकर हत्या कर दी। पहाड़ों को हिलाने वाली ये वारदात लैंसडोन तहसील के ल्यूंठा (मठाली) गांव में हुई।

पुलिस के मुताबिक यहां प्रेम सिंह (60 वर्ष) पुत्र शिवराज सिंह के घर के अहाते में सरकारी योजना के तहत शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है। ग्राम प्रधान ने निर्माण कार्य की देखरेख के लिए गांव के ही एक व्यक्ति और उसके पुत्र को रखा हुआ है।

गत दिवस भवन स्वामी प्रेम सिंह ने निर्माण कार्य में कम सीमेंट इस्तेमाल करने की शिकायत की तो, पिता-पुत्र आग बबूला हो गए। आरोप है कि दोनों ने लाठी-डंडों से प्रहार कर प्रेम सिंह को गंभीर रूप से घायल कर दिया। आसपास के लोगों ने हस्तक्षेप पर प्रेम सिंह को उनके चंगुल से छुड़ाया।

गंभीर रूप से घायल प्रेम सिंह को परिजन राजकीय संयुक्त चिकित्सालय कोटद्वार लेकर आए, लेकिन वहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण सिर पर गंभीर चोटें आना बताया गया।

इस संबंध में नायब तहसीलदार कुलदीप रावत ने बताया क्षेत्र के राजस्व उपनिरीक्षक को जांच के लिए गांव में भेजा गया है। हालांकि उन्होनें भी शुरूआती सूचनाओं का हवाला देकर शौचालय निर्माण को लेकर विवाद की बात कहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here