पौड़ी :बस हादसे में 45 लोगों की मौत की खबर, सीएम ने की मुआवजे की घोषणा

देहरादून- उत्तराखंड में कोटद्वार के धुमाकोट में पिपली-भौन मोटर मार्ग पर एक बस खाई में गिर गई है। जिला आपदा कंट्रोल रूम ने हादसे में 45 लोगों के मरने की पुष्टि की है। सीएम त्रिवेंद्र रावत ने मृतकों को औऱ घायलों को मुआवजा राशि देने की घोषणा की.

हादसा रविवार की सुबह आठ बजकर 45 मिनट पर

वहीं राहत बचाव के लिए एसडीआरएफ की टीम भी रवाना हो गई है। रविवार की सुबह आठ बजकर 45 मिनट पर कोटद्वार में नैनीडांडा ब्लॉक में पिपली-भौन मोटर मार्ग पर एक प्राइवेट बस (यूके 12सी 0159) खाई में गिर गई।

28 सीटर इस बस में 50 से ज्यादा लोगों को भर कर ले जाया जा रहा था

जानकारी के मुताबिक बस भौन से रामनगर जा रही थी और ग्वीन पुल के पास अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। जानकारी के मुताबिक 28 सीटर इस बस में 50 से ज्यादा लोगों को भर कर ले जाया जा रहा था। हादसे में मरने वाले लोग पौड़ी और रामनगर के बताए जा रहे हैं।

सीएम ने जताया दुख

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पौड़ी जिले के धूमाकोट के पास बस दुर्घटना पर गहरा दुख जताया है। मृतको के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए जिला प्रशासन को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिये हैं। स्थानीय प्रशासन, पुलिस व एसडीआरएफ बचाव कार्य में जुट गए हैं।

मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख व घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता राशि

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने दुर्घटना में मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपए, घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता राशि अविलम्ब उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।  आवश्यक होने पर घायलों को उपचार के लिए देहरादून लाने के लिए हेलीकॉप्टर का भी प्रयोग किया जाए।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here