पौड़ी गढ़वाल : गहरी खाई में गिरी बस, 40 से ज्यादा लोगों की मौत की सूचना

पौड़ी -उत्तराखंड में कोटद्वार के धुमाकोट में पिपली-भौन मोटर मार्ग (धूमाकोट) पर एक बस खाई में गिर गई है। हादसे में 40 से ज्यादा लोगों की मौत की सूचना है। वहीं राहत बचाव के लिए एसडीआरएफ की टीम भी रवाना हो गई है।

रविवार की सुबह आठ बजकर 45 मिनट पर कोटद्वार में नैनीडांडा ब्लॉक में पिपली-भौन मोटर मार्ग पर एक प्राइवेट बस खाई में गिर गई। जानकारी के मुताबिक बस भौन से रामनगर जा रही थी और ग्वीन पुल के पास अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। जानकारी के मुताबिक 28 सीटर इस प्राइवेट बस में 50 से ज्यादा लोगों को भर कर ले जाया जा रहा था।

बस सड़क से करीब 100 मीटर नीचे गदेरे में गिरी है। स्थानीय लोगों और पुलिस, प्रशासन की टीम के द्वारा रेस्क्यू कार्य किया जा रहा है। एसडीआरएफ की टीम हेलीकॉप्टर से मौके के लिए रवाना हो चुकी है। घायल लोगों को रामनगर और कोटद्वार ले जाया जा रहा है।

वहीं शनिवार को हल्द्वानी जा रही एक रोडवेज की बस अचानक अनियंत्रित होकर खार्इ में गिरने लगी। लेकिन ऐसा चमत्कार हुआ कि बस खार्इ में गिरने के बजाय एक पेड़ पर अटक गर्इ।

नैनीताल से 15 किमी दूर ज्योलिकोट हल्द्वानी-मार्ग पर हल्द्वानी की ओर जा रही रोडवेज बस शाम पांच बजे दुर्घटनाग्रस्त होकर खाई में गिरने लगी और पेड़ पर अटक गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत बचाव कार्य शुरू किया।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बस दुर्घटना पर गहरा दुख जताया

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पौड़ी जिले के धूमाकोट के पास बस दुर्घटना पर गहरा दुख जताया है। मृतको के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए जिला प्रशासन को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिये हैं। स्थानीय प्रशासन, पुलिस व एसडीआरएफ बचाव कार्य में जुट गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here