25 जनवरी को बड़े पर्दे पर भिड़ेगी ‘पद्मावती’ और ‘पैडमैन’, किसका होगा घाटा और कमाई?

एक अरसे से विवादों में घिरी संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज का रास्ता अब पूरी तरह से साफ हो गया है. बताया जा रहा है कि भंसाली की हिस्टोरिकल ड्रामा फिल्म को सीबीएफसी से यू/ए सर्टिफिकेट के साथ हरी झंडी मिल गई है. लेकिन एक बात है जो इसकी रिलीज के बाद रोड़ा बन सकती है वो है अक्षय कुमार की मच अवेटेड फिल्म ‘पैडमैन’. ये फिल्म भी एक ही दिन रिलीज की जा रही है.

दोनो फिल्में हो रही 25 जनवरी को रिलीज

भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ 25 जनवरी को रिलीज होगी और अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ भी 25 जनवरी को ही रिलीज की जाएगी. हालांकि अक्षय ने कुछ दिनों पहले ही इस फिल्म की रिलीज के संबंध में तारीख की घोषणा अपने ट्विटर हैंडल से दी थी. ऐसे में दोनों के बीच कड़ी टक्कर होने की गुंजाइश है. वैसे ‘पद्मावती’ को पहले ही इतनी पॉप्यूलैरिटी मिल चुकी है कि उसे प्रमोशन की उतनी चिंता नहीं रही. हां एक बात जरूर है कि करणी सेना और राजपूताना समाज अब सीबीएफसी के इस फैसले से नाखुश हैं और इसके चेयरमैन प्रसून जोशी से ‘पद्मावती’ के रिलीज का रास्ता साफ करने के बाद उनसे इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.

जब से ये विवाद हुआ है फिल्म के तीनों अहम कलाकार भी मीडिया से दूरी बनाए हुए हैं. दीपिका-रणवीर छुट्टियां मना रहे हैं तो शाहिद दूसरी फिल्म की शूटिंग में बिजी होने वाले हैं. तो कुल मिलाकर ऐसा लग रहा है कि दोनों ही फिल्मों के एक ही दिन रिलीज होने से कहीं न कहीं उनके बिजनेस पर साफ तौर पर असर दिखाई देगा.

हालांकि हो ये भी सकता है कि ‘पद्मावती’ ‘पैडमैन’ की कमाई को आधा कर दे क्योंकि काफी समय से लोग भंसाली की इस फिल्म के रिलीज होने का इंतजार भी कर रहे हैं. और तो और सिद्धार्थ मल्होत्रा और रकुलप्रीत कौर की फिल्म ‘अय्यारी’ भी इन दोनों फिल्मों की रिलीज के महज एक दिन बाद ही यानि 26 जनवरी को रिलीज हो रही है. इस बार तीनों ही फिल्मों के बीच काफी फाइट देखने को मिलेगी.

सोनम कपूर और दीपिका पादुकोण आपस में भिड़ती दिखाई देंगी

अरसे बाद एक बार फिर सोनम कपूर और दीपिका पादुकोण भी आपस में भिड़ती दिखाई देंगी. सोनम की पहली फिल्म ‘सांवरिया’ के वक्त दीपिका की पहली फिल्म ‘ओम शांति ओम’ आई थी. अब दोनों एक बार फिर आमने-सामने हैं. ऐसे में दोनों की अदाकारी किस लेवल की है ये भी देखने वाली बात होगी. हालांकि ‘पद्मावती’ के ट्रेलर और प्रोमो को देखर ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि दीपिका का किरदार दमदार रहने वाला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here