केदारनाथ और गंगोत्री के लिए ONGC ने खोली अपनी सीआरएस फंड की थैली

देहरादून- ONGC ने दरियादिली दिखाते हुए केदारनाथ और गंगोत्री के लिए सीएसआर फंड की थैली खोली है। कारपोरेट सोशल रिस्पॉंसिब्लिटी (CSR) फंड से केदारनाथ और गंगोत्री मंदिर की बेहतरी के लिए इस साल 12 करोड़ 38 लाख रुपये देने का ऐलान किया है।

इसमें करीब 4 करोड़ 38 लाख रुपये केदारनाथ जब आठ करोड़ रुपये गंगोत्री मंदिर के लिए जारी किए जाएंगे। इस बात की जानकारी ओएनजीसी के महाप्रबंधक (सीएसआर) डॉ. साजिद जमाल ने बिजनेस एक्सीलेंसी पर आयोजित सम्मेलन में दी।

इतना ही नहीं  ONGC ने दरियादिली दिखाते हुए देहरादून में घंटाघर के सौंदर्यीकरण के लिए भी सीआरएस फंड से तकरीबन एक करोड़ रुपये देने का प्रावधान किया गया है। डॉ. जमाल ने बताया कि हर साल ओएनजीसी का सीएसआर फंड तेजी से बढ़ रहा है। बीते साल ओएनजीसी ने सीएसआर में 526 करोड़ रुपये खर्च किए, जबकि वर्ष 2015-16 में यह राशि 421 करोड़ रुपये थी।

डॉ.जमाल ने कहा कि ओएनजीसी ने देहरादून के प्रेमनगर और गढ़ीकैंट की पेयजल किल्लत दूर करने के लिए दो ट्यूबवेल का निर्माण कराया है।  वहीं राज्य में आर्मी वेलफेयर व शिक्षण संस्थानों में संसाधन मुहैया कराने के लिए भी बड़ी राशि खर्च की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here