रुड़की RTO की नई पहल, चारधाम जाने वाले वाहनों के लिए कर रहे कुछ ऐसा…

हरिद्वार- मंगलौर रुड़की मार्ग पर स्थित एआरटीओ ऑफिस में चार धाम यात्रा को देखते हुए  ग्रीन कार्ड बनाने की सुविधा मिल रही है. काफी संख्या में टैक्सी ड्राइवर ग्रीन कार्ड बनवा रहे हैं.18 अप्रैल से अब तक काफी ग्रीन कार्ड बनाएं गए हैं.

संभागीय तकनीकी निरीक्षक प्रवीण कुमार ने बताया कि वाहनों की सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद वाहनों की तकनीकी जांच के उपरांत ही ग्रीन कार्ड जारी किए जा रहे हैं. जांच में वाहनों की हेडलाइट, सीट वाइपर, ब्रेक, इंडिकेटर इत्यादि की जांच की जा रही है.

जिन वाहनों की जांच सही पाई जा रही है उन वाहनों के ग्रीन कार्ड बनाए जा रहे हैं. राजस्थान वह हरियाणा एवं अन्य राज्यों के वाहनों की विशेष जांच की जा रही है. जिन वाहनों में फर्स्ट एड बॉक्स डस्टबिन, रिफ्लेक्टर टेप, फायर सिलेंडर नहीं है उन वाहनों के ग्रीन कार्ड जारी नहीं किए जा रहे हैं.

पहली बार बनाए रुड़की आरटीओ ऑफिस में ग्रीन कार्ड 

पहली बार रुड़की आरटीओ ऑफिस में ग्रीन कार्ड बनाए जा रहे हैं क्योंकि मंगलौर को उत्तराखंड का प्रवेश द्वार कहा जाता है और उत्तराखंड में प्रवेश करते ही ग्रीन कार्ड बनवाने की सुविधा यात्रियों को मिल रही है इससे यात्रियों और ड्राइवरों में काफी उत्साह भी देखने को मिल रहा है और वह काफी खुश नजर आ रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here