उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज़, शाम तक बारिश की संभावना

देहरादून- जैसे की चेतावनी दी गई थी उसके हिसाब से उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला. जहां सुबह धूप खिली हुई थी वहीं 3 बजे के आस-पास मौसम सुहाना हो गया और हवाएं चलने लगी. मौसम विभाग ने अगले दो दिन तेज आंधी-तूफान और बारिश की संभावनी जताई है. जो कुछ-कुछ सही होती दिख रही है. अचानक से मौसम का बदलना साफ बता रहा है कि आंधी-तूफान आ सकता है औऱ बारिश भी आ सकती है.

उत्तराखंड समेत कई राज्यों में आंधी-तूफान की चेतावनी

मानसून से पहले बिगड़े मौसम के हाल ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। देहरादून समेत देश के कई राज्यों में तेज आंधी और बारिश का खतरा अब भी बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार, नए सिरे से उठे पश्चिमी विक्षोभ के कारण आज पहाड़ी राज्यों के अलावा मैदानी इलाकों में भी आंधी तूफान की चेतावनी दी गई है। जम्मू कश्मीर, हिमाचल और दिल्ली में तूफान का अलर्ट किया गया है। कहा जा रहा है कि पहाड़ी राज्यों के तूफान का असर मैदानी इलाकों पर भी पड़ेगा।

इसके कारण पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ दिल्ली, पश्चिमी यूपी, विदर्भ, बिहार, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, पुडुचेरी में भी तूफान और तेज आंधी की चेतावनी दी गई है। वहीं, राजस्थान के कई हिस्सों में भी अगले दो दिनों में धूल भरी आंधी आ सकती है। इसके अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश, असम, मेघालय, मणिपुर, नगालैंड, मिजोरम, और पश्चिम बंगाल के अलावा ओडिशा और झारखंड में भी 50 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अऩुमान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here