अग्निपीड़ित परिवारों से मिलने पहुंचे मंत्री यशपाल आर्य, छलक आए आंसू

काशीपुर- बीते 3 मई को क्षेत्र में अचानक आये आंधी तूफ़ान से काशीपुर के कुंडेश्वरी से सटे गाँव ढकिया कलां नूरपुर नयी बस्ती में अचानक लगी आग के बाद बेघर हुए अग्निपीड़ित परिवारों से मिलने आज बाजपुर विधायक और प्रदेश की त्रिवेंद्र रावत सरकार के कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य पहुंचे. कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने नूरपुर में पहुंचकर आग से तबाह हुए एक एक घर और झोपड़ी आदि का मुआयना किया.

यशपाल आर्य को अपने बीच पाकर आग से तबाह हुए परिवारों के सदस्यों की आँखों के आंसू रुक नहीं पाए और उन्होंने मंत्री के समक्ष रोते हुए अपनी व्यथा सुनाई. कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने इसके बाद गाँव में ही चारपाई पर बैठकर अधिकारियों से वार्ता की. अधिकारियों के द्वारा मामले में लापरवाही बरतने पर आर्य ने फ़ोन पर अधिकारियों को फटकार लगाई.

इस मौके पर उन्होंने कहा कि मैं आज यहाँ पर एक सेवक के रूप में आया हूँ और मैं स्वयं भी व्यथित हूँ. उन्होंने पिछले तीन दिनों से सहयोग करने पर सभी विभागों के अधिकारियों, सामाजिक संगठनों और संस्थाओं का आभार जताया. उन्होंने राज्य सरकार के द्वारा प्रत्येक परिवार को 3800 रूपए और भैंस की मौत पर 30 हज़ार रूपए और बकरी की मौत पर 3 हज़ार रूपए देने की बात कही. गंभीर रूप से घायल जानवरों की मृत्यु के बाद उन्हें भी मृतक की श्रेणी में लाया जायेगा. राजस्व और चकबंदी विभाग के अधिकारियों को उन्होंने यहाँ की ज़मीनों की पैमाइश करने की बात कही जिससे कि इनकी हरसंभव मदद हो सके. उन्होंने मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से आर्थिक सहायता के लिए प्रयास करने की बात कही. इसी के साथ साथ आग की चपेट में आने से ज़रूरी कागजातों को दोबारा बनवाने के लिए अधिकारियों से कैम्प लगाने की बात कही.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here