बेटे को जन्मदिन का गिफ्ट देने के लिए मैकेनिक पिता ने बना डाली मिनी बाइक

बेटे को छोटी बाइक चाहिए थी। उसकी जिद को पूरी करने के लिए हुनर पर हाथ अजमाते हुए दोपहिया वाहन मैकेनिक ने अनुपयोगी वाहनों के सामान से मिनी बाइक तैयार कर दी।मामला मध्य प्रदेश के झाबुआ का है. बाइक बनाने में उसे एक माह का समय लगा। नगर के मैकेनिक गोपाल चौहान ने बताया कि जब भी कोई बगैर गियर का वाहन रिपेरिंग के लिए उनके गैरेज पर आता तो उनका 13 वर्षीय पुत्र करण उसे चलाने की जिद करता।

दूसरे की अमानत को चलाने की जिद के अनजाने भय ने उन्हें बेटे के लिए गाड़ी बनाने पर विवश कर दिया। उन्हें जुगाड़ कर गाड़ी बनाने की प्रेरणा मिली दाहोद में एक मैकेनिक से मिली। एक माह में उसने बेटे के लिए छोटी बाइक तैयार कर दी, जिसे वह अब फर्राटे से दौड़ाता है।

एक लीटर में 45 किमी अलग-अलग सामग्रियों को जोड़कर बनाई गई इस बाइक में इंजन, टायर व साइलेंसर स्कूटी का लगाया गया है। यह गिफ्ट उन्होंने अपने बेटे को उसके जन्म दिवस पर दिया है। बेटा करण भी पिता के इस नायाब तोहफे को पाकर अभिभूत है।

चेसिस को वेल्डिंग कर असेंबल किया गया है। वहीं पेट्रोल टैंक के लिए एक प्लास्टिक की बोतल लटकाई गई है। हैंडल बुलेट का लगाते हुए ब्रेक हाथ में दिए गए। चौहान ने बताया कि बिना गियर की इस मिनी बाइक को अभी सजाने-संवारने का काम चल रहा है। इसे बनाने में उन्हें 8500 रुपए का खर्च आया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here