बिजली के खंभों पर अवैध तरीके से लटक रही है डिस केबल, मौत को न्यौता

सितारगंज-सितारगंज में विद्युत खंभों पर डिश केबल ऑपरेटरों कब्जा जमाए है. बिजली के सरकारी खंबों पर लटक रही है डिश केबल और बॉक्स जिससे शॉर्ट सर्किट का भी खतरा बना रहता है. खंबों पर अधिक भार होने से आंधी तूफान में खतरों को दावत दे रहे हैं.

सितारगंज डिश केबल ऑपरेटर की गुंडई सामने नजर आ रही है. सरकारी खंभों पर डिश केबल और बॉक्स लगाकर नाजायज तरीके से कब्जा किया हुआ है. डिस केवल ऑपरेटर को बिजली विभाग द्वारा नोटिस भी जारी हो चुका है लेकिन 7 महीने बीत जाने के बाद भी डिश केबल ऑपरेटर द्वारा बिजली विभाग को कोई भी जवाब नहीं दिया गया है. जिससे डिश केबल ऑपरेटर की दबंगई सामने आ रही है.

तारों के गुच्छे भी लटका रखे हैं खंभों पर तारों की संख्या अधिक होने से शार्ट सर्किट से कई बार तारों पर आग लग चुकी है और बिजली गुल होने से लोगों को गर्मी में परेशानी का सामना करना पड़ता है लेकिन बावजूद इसके 7 महीने बीत जाने के बाद भी केबल ऑपरेटर द्वारा बिजली विभाग को सिर्फ ठेंगा दिखा रहा है।

आपको बता दें कि केवल शहर में ही नहीं बल्कि गांव तक विद्युत खंभों के सहारे ही केवल को घरों तक पहुंचाया जाता है जो काफी खतरनाक तरीका है।

बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता ने बताया की बिजली के खंभों पर अवैध तरीके से डिस लगाई गई है जिस के संबंध में विभाग द्वारा 7 माह पूर्व अखबार के माध्यम से नोटिस जारी किया गया था लेकिन 7 माह बीत जाने के बाद भी अभी तक जवाब नहीं मिला है और फिर दोबारा केबल ऑपरेटर के घर पर भी नोटिस भेजा गया था जिसका जवाब अभी तक विभाग को नहीं मिला है वहीं अधिशासी अभियंता ने बताया कि केबल ऑपरेटर द्वारा  अभी तक  खंबों पर केवल  लगाने के बाद से कोई भी किराया नहीं दिया गया है  केबल ऑपरेटर को हमारे द्वारा अब रिमाइंडर दिया जाएगा और केवल को उतारने की कार्रवाई की जाएगी और जो उसमे समस्त खर्चे हिंगे वह केबल ऑपरेटर से वसूला जाएगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here