कोटद्वार : शहीद मन्दीप रावत को सैन्य सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

कोटद्वार – उत्तरी-कश्मीर में बांदीपुर के गुरेज सेक्टर में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद मनदीप रावत का पार्थिव शरीर सेना के हेलीकॉप्टर से बुधवार शाम कोटद्वार पहुंच गया था. मनदीप के शव को अंतिम दर्शन के लिए राजकीय बेस चिकित्सालय में रखा गया था, जहां से गुरुवार सुबह उनकी पार्थिव देह को शिवपुर स्थित उनके आवास में ले जाया गाया. तदुपरांत आवास से उनकी अंतिम यात्रा शुरू हुई जिससे जनसैलाब उमड़ा. लोगों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए.

बुधवार शाम करीब 6 बजे शहीद मनदीप के पार्थिव शरीर को विमान से जौलीग्रांट हवाई अड्डे में लाया गया, जहां से सेना के विशेष हेलीकॉप्टर से पार्थिव देह को गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंटल सेंटर के कौडिय़ा स्थित विक्टोरिया क्रास विजेता गबर सिंह कैंप में लाया गया। जैसे ही पार्थिव देह लेकर सेना का विशेष वाहन कैंप से बाहर निकला, भारी तादाद में बाइकों पर सवार युवाओं का काफिला भी इस यात्रा में शामिल हो गया। पार्थिव देह को पूरे सम्मान के साथ नगर के मुख्य मार्गों से होकर बेस चिकित्सालय में लाया गया, जहां एक विशेष कक्ष में पार्थिव देह को सेना व पुलिस की देखरेख में रखा गया।

मुक्ति धाम में होगा अंतिम संस्कार, बाजार रहेगा बंद

शहीद मनदीप रावत का अंतिम संस्कार आज को मुक्ति धाम में होगा। आज सुबह शहीद के आवास से उनकी अंतिम यात्रा शुरू हुई व मुक्ति धाम में पूर्ण सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। इधर, व्यापार मंडल की ओर से गुरुवार को शोक स्वरूप बाजार बंद रखने की घोषणा की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here