किट्टी में 40 करोड़ का हेरफेर कर सत्ता में काबिज़ मंत्रियो की धमकी देती हैं संचालिका- पीड़िता

हरिद्वार- हरिद्वार में हुए 40 करोड़ के किट्टी घोटाले की बात से आप सभी शायद वाकिफ होंगे. कई महीने बीत जाने के बाद जीआईजी किट्टी ग्रुप घोटाले में लोगों को भारी नुकसान होने के बाद आज कान्हा किट्टी ग्रुप को लेकर भी हरिद्वार के मीना इन्क्लेव में हंगामा खड़ा हो गया। सैकड़ों की संख्या में महिलाएं कान्हा ग्रुप की संचालिका के घर पहुंची और तत्काल भुगतान की मांग को लेकर किट्टी संचालिका शिवांगी त्रिपाठी का घेराव किया।

मौके पर पहुंची ऐ.एस.पी रचिता जुयाल के साथ-साथ बीजेपी के कैबिनेट मंत्री को लेकर भी महिलाओ ने विरोध जताया कई घंटे नोक झोंक और हंगामे के बाद आखिरकार पुलिस के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंची. इस दौरान पुलिस से भी महिलाओं की धक्का-मुक्की भी हुई।

आपको बता दें कई वादे करने के बाद भी किट्टी संचालिका जब पैसे देने में असमर्थ रही तो वहीं तय समय से पहले ही महिलाओं की भीड़ आज सुबह जुटनी शुरू हो गई। सैकड़ों की संख्या में महिलाए शिवांगी त्रिपाठी का घेराव कर तत्काल भुगतान की मांग को लेकर अड़ी रही.

महिलाओं का आरोप-हमें सत्ता में काबिज़ मंत्रियो की धमकी भी देती है.

महिलाओ का साफ तौर पर कहना है की उन्होंने दिन रात मेहनत कर पैसे जमा किये थे जब वो अपना पैसा मांगने जाते है तो संचालिका आत्महत्या करने की धमकी तक देती है और हमें सत्ता में काबिज़ मंत्रियो की धमकी भी देती है.

घर बेचकर पैसा करेगी वापस- किट्टी संचालिका

किट्टी संचालिका शिवांगी का कहना था कि उसे चार महीने का समय दिया जाए। साथ ही किट्टी संचालिका ने कहा कि घर के पेपर मंगवाए हैं और वह घर बेच कर इनका पैसा वापस करेगी. इससे महिलाओं का पारा और चढ़ गया। काफी देर नोक-झोंक और हंगामे के बाद शिवांगी की तरफ से कुछ लोगों ने मोर्चा संभाला और विश्वास दिलाया कि सबको उनकी रकम लौटाई जाएगी।

ज्वालापुर कोतवाली इंचार्ज का कहना है की आज शिवांगी त्रिपाठी ने कुछ महिलाओं को पैसे देने के लिए बुलाया था. इसी की भनक लग कर महिलाओं ने इसके घर के बाहर पहुंच कर हंगामा शुरू कर दिया. शांति व्यवस्था कायम रखते हुए फ़िलहाल शिवांगी को कोतवाली ले जाया जाया गया जहां बाकी महिलाएं भी कोतवाली पहुंची.और शिवांगी के खिलाफ मुकदमा लिखा गया.

बीजेपी नेता का कहना है की हमने इसकी सदस्य्ता रद्द कर दी है अब इसका बीजेपी पार्टी से कोई लेना देना नहीं है. ये पार्टी को बदनाम करने की साज़िश है.

भाजपा नेत्री शिवांगी त्रिपाठी के पास किट्टी के 40 करोड़ होने का आरोप

भाजपा नेत्री शिवांगी त्रिपाठी के पास किट्टी के 40 करोड़ होने का आरोप है, जबकि कानूनी प्रावधानों के अनुसार किट्टी का संचालन न सिर्फ गैरकानूनी है, बल्कि पुलिस और चिटफंड सोसाइटी के रजिस्ट्रार को ऐसे मामलों में सीधे कार्रवाई का अधिकार है। जिलाधिकारी ने इस मामले में दोनों को इसी कानूनी प्रावधान के तहत कार्रवाई करने को लिखित रूप से कहा है। संचालिका शिवांगी त्रिपाठी ने भी डीएम से मुलाकात कर छह माह का समय मांगा था।लेकिन सत्ता पक्ष का साथ होने के कारण आज लोगो क गुस्सा जहां चरम पर है वहीं बीजेपी इससे पल्ला झाड़ने में लगी है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here