नए साल पर उत्तरी कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने दी अमेरिका को धमकी !

नए साल की शुरुआत में ही उत्तर कोरिया ने अमेरिका को चेतावनी दी है। तानाशाह किम जोंग ने अमेरिका को धमकी देते हुए कहा है कि, ‘परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा मेरे डेस्क पर रहता है, इसलिए अमेरिका सतर्क रहे।’

सीएनए के मुताबिक नए साल के मौके पर अपने देशवासियों को संबोधित करते हुए किम जोंग ने कहा, सारा अमेरिका उत्तरी कोरिया के परमाणु हथियारों की सीमा के भीतर हैं जिसका बटन हमेशा मेरे कार्यालय के डेस्क पर रहता है। अमेरिका को सही ढंग से पता होना चाहिए कि यह एक खतरा नहीं है लेकिन एक वास्तविकता है।

हालांकि किम जोंग ने कहा, ‘उत्तर कोरिया एक जिम्मेदार परमाणु राष्ट्र है जो शांति को प्यार करता है। जब तक हमें कोई उकसाएगा नहीं, तब तक हम परमाणु हथियारों का इस्तमाल नहीं करेंगे।

बता दें कि उत्तरी कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए ने शनिवार को एक रिपोर्ट जारी की थी जिसमें कहा गया था कि, साउथ कोरिया 2018 में अपने परमाणु विकास के लिए प्रतिबद्ध रहेगा।

आपको बता दें कि उत्तर कोरिया ने सितंबर महीने सबसे शक्तिशाली हाईड्रोजन बम का परीक्षण किया था और नवंबर के आखिर में एक शक्तिशाली आईसीबीएम के प्रक्षेपण किया था।

परमाणु हथियारों की इस होड़ से अमेरिका और उत्तरी कोरिया के बीच तनाव बढ़ गया है। दोनों राष्ट्रों के बीच इस बढ़े हुए तनाव ने दुनिया भर को गहरी चिंता में डाल दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here