इस रेस्टोरेंट में बंदर हैं वेटर, सूटबूट के साथ लगती है शिफ्ट, बदले में मिलती ये चीजें

आप अक्सर रेस्टोंरेंट में खाना खाने तो जाते ही होंगे चाहे परिवार के साथ जाओं या दोस्तों के साथ. तो आपने अक्सर रेस्टोंरेंट में वेटर और अन्य सहायक भी देखे होंगे जो पानी के साथ खाना-पीना सर्व करते हैं. ब्लैक पेंट के साथ व्हाइट सर्ट में आपने लड़के-लड़कियों को वेटरिंग करते देखा होगा लेकिन क्या आपने कभी बंदरों को वेटर के तौर पर रेस्टोंरेंट में खाना सर्व करते देखा है. नहीं न तो आईये आपको बताते है एक ऐसे ही अजीबों-गरीब रेस्टोरेंट के बारे में.

जापान का ‘क्याबुकिया तावेर्न’ रेस्टोरेंट जहां वेटर है बंदर

क्याबुकिया तावेर्न नाम के जापानी रेस्टोरेंट में बंदर वेटर के रूप में काम करते हैं और सबसे मजेदार बात ये है कि इन बंदरों की 2 घंटे की शिफ्ट लगती है. अपने काम के 2 घंटे पूरा करने के बाद इन बंदरों की जगह पर दूसरे बंदर आ जाते हैं. ऐसे 2-2 घंटे की शिफ्ट यहां चलती रहती है.

प्रोफेशनल यूनिफॉर्म में रहते हैं बंदर वेटर

इन वेटर बंदरों को प्रोफेशनल लुक देने के लिए इन्हें एक यूनिफॉर्म भी दी गई है. कड़ी ट्रेनिंग के बाद इन बंदरों को खाना सर्व करना सिखाया गया है. इन्हें ट्रेनिंग देने के लिए वहां दूसरे वेटर भी हर समय मौजूद रहते हैं. कभी उत्पात मचाने वाले इन बंदरों को अब कड़े अनुशासन की आदत पड़ चुकी है.

काम के बदले मिलती हैं ये चीजें

काम के बदलने इन बंदरों को रहने, खाने-पीने की सुविधा के साथ इनके हर जरूरत का सामान दिया जाता है. इनकी देखरेख करने के लिए रेस्टोरेंट में स्टॉफ तैनात किया गया है जबकि इनमें से कुछ बंदर घरेलू बंदर हैं, जिन्हें 2 घंटे की शिफ्ट पूरा करने के बाद घर भेज दिया जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here