न्यूनतम धनराशि होने पर बैंक खातों में हो रही कटौती के खिलाफ सड़क पर उतरा गुस्सा, केंद्र सरकार का फूंका पुतला

डोईवाला(जावेद हुसैन)– गरीब के खाते में ही कम रकम होती है और आपके बैंक गरीबों का खून चूसने का काम कर रहे हैं। एक तो बैंक खाते में कम रकम उसमें भी बैंक गरीबों से टैक्स वसूल रहा है। गरीबों को उसकी कम कमाई का   दंड  दिया जा रहा है जिसे कांग्रेस कतई बर्दाश्त नहीं करेगी।
बैंक एकाउंट में न्यूनतम धनराशि होने पर बैंकों द्वारा की जा रही कटौती को लेकर अब कांग्रेस का पारा चढ़ गया है। डोईवाला में आज सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैंकों की इस नीति का विरोध करते केंद्र सरकार का पुतला फूंका। कांग्रेसियों ने नारेबाजी करते हुए डोईवाला चौक पर केंद्र सरकार का पुतला फूंका और डोईवाला एसडीएम के मार्फत केंद्र की इस नीति पर ऐतराज जताते हुए राष्ट्रपति को किया ज्ञापन प्रेषित किया।
इस दौरान कांग्रेस के युवा नेता मोहित शर्मा ने कहा बैंक में मिनिमम बैलेंस होने पर बैंक खाते से कटौती किया जाना सरासर अन्याय है।  जबसे मिनिमम धनराशि पर टैक्स वसूली शुरू की गई है, तब से एसबीआई ने नवम्बर 2017 तक 1771 करोड़ जबकि  सभी बैंकों ने कुल 20320 करोड़ रुपए उन गरीबों से वसूल लिए हैं जिनकी कमाई सीमित है और महंगाई के इस दौर में बचत बेहद कम।
वहीं कॉंग्रेस नेता विक्रम सिंह नेगी ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ग्रामीण इलाकों के बैंक अकाउंट में 1000 रुपये से कम होने पर कटौती करना गलत है।  गरीब ग्रामीणों के अकाउंट में कई बार बेलेंस नही होता। वहीं नए नगर विस्तार में अब डोईवाला नगर पंचायत से नगर पालिका बन जाएगी। शहरी मानक लागू होंगे तो हर खाताधारक के बैंक एकाउंट में 2000 तक धनराशि होना जरूरी हो जाएगा। जिससे गरीबों का बैंक खाता चलना मुमकिन नहीं होगा।
  पुतला फूंकने व ज्ञापन देने वालों में कॉंग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष मनोज नोटियाल, कॉंग्रेस नेत्री मधु थापा, पूर्व चेयरमैन महेश रावत, ग्राम प्रधान सागर मनवाल, एनएसयूआई के पूर्व छात्रसंघ महासचिव मोहित शर्मा,  विक्रम सिंह नेगी, गौरव मल्होत्रा, अमित सैनी, राहुल सैनी, मनप्रीत सैनी, मनमोहन नोटियाल, अजय रावत, गौरव चौधरी, स्वतंत्र बिष्ट, मुहम्मद शाहरुख पिर्येश वर्मा समेत दर्जनों कांग्रेसी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here