टाटा ओपन इंडिया इंटरनेशनल चैलेंज बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचे लक्ष्य सेन

खेल डेस्क-  उत्तराखंड के लाल लक्ष्य सेन टाटा ओपन इंडिया इंटरनेशनल चैलेंज बैडमिंटन चैंपियनशिप के खिताब से मात्र दो कदम दूर हैं। लक्ष्य ने चैंपियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के मुकाबले में क्वार्टर फाइनल तक का सफर पूरा कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया, मुंबई में चल रही इंटरनेशनल चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे लक्ष्य सेन ने पुरुष एकल वर्ग के अंतिम चार में जगह बना ली है। प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में लक्ष्य ने भारत के ही स्वर्णराज बोरा को सीधे सेटों में 21-11, 21-17 और क्वार्टर फाइनल मैच में सिद्धार्थ प्रताप सिंह को आसानी से 21-8, 21-14 से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई।

पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल मैच में बोधित जोशी को थाईलैंड के खिलाड़ी से 21-12, 21-16 से हार झेलनी पड़ी। जबकि चैंपियनशिप में उत्तराखंड की कुहू गर्ग, रोहित रतूड़ी और मोहित तिवारी का सफर खत्म हो गया है।

मिश्रित युगल वर्ग में कुहू व संयम शुक्ला की जोड़ी को मलेशिया की जोड़ी से कड़े मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा, जबकि महिला युगल वर्ग में कुहू व निंग्शी ब्लॉक हजारिका की जोड़ी को हांगकांग की जोड़ी ने पराजित किया।

पुरुष युगल वर्ग में उत्तराखंड के रोहित रतूड़ी व मोहित तिवारी की जोड़ी भारत के ही विग्नेश देवलकर व करीब की जोड़ी से हारकर बाहर हो गए। बहरहाल उत्तराखंड स्टेट बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष एडीजी अशोक कुमार ने लक्ष्य से स्वर्ण पदक की उम्मीद जताई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here