पॉलिटेक्निक की छात्रा को बंधक बनाकर जबरन किया निकाह, मांगे लाखों रुपय

काशीपुर- काशीपुर में पॉलीटेक्निक की छात्रा द्वारा एक युवक और उसके साथियों पर जबरन निकाह कर अब उसे और उसके परिवार को मारने की धमकी देने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. रामनगर निवासी पॉलीटेक्निक छात्रा को अगवा कर जबरन निकाह कराने का आरोप लगाया है। आरोप है कि कार सवार दो महिलाओं समेत सात लोगों ने नशा सुंघाकर छात्रा से कागजों में जबरदस्ती हस्ताक्षर करवाए। इसके बाद में स्टेडियम के पास निकाह होने की बात कहकर छोड़कर चले गए। अब आरोपी उसे घर से उठाकर ले जाने की धमकी दे रहे हैं। साथ ही पीड़िता के पिता से निकाह से आज़ाद करने के एवज़ में २५ लाख रूपए की मांग भी कर रहे हैं.

पीड़ित छात्रा ने महिला आयोग की पूर्व उपाध्यक्ष और परिजनों के साथ कोतवाली पहुंचाकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। रामनगर निवासी शगुफ्ता अंजुम नामक एक छात्रा काशीपुर पॉलीटेक्निक में कंप्यूटर साइंस द्वितीय वर्ष की छात्रा है। वह बस से रामनगर से काशीपुर पढ़ने आती है। बीते दिवस वह रामनगर की रहने वाली महिला आयोग की पूर्व उपाध्यक्ष अमिता लोहनी और अपने परिजनों के साथ छात्रा कोतवाली पहुंची। यहां छात्रा ने एसएसआई राजेश कुमार से मुलाकात कर तहरीर दी।

छात्रा ने कहा कि दिसंबर 2017 में काशीपुर कॉलेज के सामने रामपुर निवासी एक युवक मिला। जो उससे आये दिन बात करने की कोशिश करता था और छेड़छाड़ किया करता था। उससे ऐसा करने से मना किया, लेकिन वह नहीं माना। छात्रा ने कहा कि इज्जत की खातिर वह सब कुछ सहती रही। किसी को कुछ नहीं बताया। 16 फरवरी 2018 की दोपहर एक बजे वह कॉलेज से घर जा रही थी। .

इस बीच कॉलेज गेट के सामने आरोपी युवक, दो महिलाएं, एक मौलाना और पांच अन्य इनोवा गाड़ी में आए और साथ चलने को कहा। मना करने पर उसे जबरन गाड़ी में बैठा लिया। गाड़ी में एक महिला ने उसका मुंह ढककर कोई नशीला पदार्थ सुंघा दिया। इससे वह नशे की हालत में आ गई। आरोप है कि नशे की हालत में कई कागजों पर जबरदस्ती हस्ताक्षर करा लिए। शाम छह बजे उसे स्टेडियम के आगे मुख्य सड़क पर छोड़ दिया।

जाते-जाते कार सवारों ने कहा कि तेरा निकाह हो गया है  औऱ साथ ही किसी को बताने पर परिवार को जान से मारने की धमकी दी। उन्होंने कहा कि युवक अब उसे मोबाइल पर बात कर घर से उठाकर ले जाने की धमकी दे रहा है। पिता के फोन पर भी आरोपी लड़की को साथ न भेजने पर धमकी दे रहा है। परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। एसएसआई राजेश यादव ने कहा कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here