देहरादून स्टेडियम में पहला अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच, जाने कब से शुरु होगा मैच

देहरादून- देहरादून के रायपुर स्थित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय पर एक नई पहचान मिलने जा रही है,जी हां जून महीने में इस स्टेडियम में अफगानिस्तान और बंग्लादेश की टीमों के बीच तीन 20 – 20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। जिसके लिए 18 मई को अफगानिस्तान की टीम तो 19 मई को तो 18 मई को बंग्लादेश की टीमें देहरादून पहुंच जाएगी ।

अफगानिस्तान ने बनाया होम ग्राउंड

राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की अब खास बात ये है कि इस स्टेडियम को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दूसरा होम ग्राउंड बनाया है, जिस पर आगे भी अफगानिस्तान की टीम अपने मैच खेलने के साथ मैच की तैयारियों के लिए पसीना बहाएगी.

दून की टीम से भी भिड़ेगी आफगान टीम

उत्तराखंड के लिए भले ही अफगानिस्तान और बंग्लादेश के बीच होने वाले पहले टी- 20 मैच से इस नए स्टेडियम को नई पहचान मिल जाएंगी,लेकिन देहरादून के लिए इस मैच से पहले मायने एक अभ्यास मैच के होंगे जिसमें अफानिस्तान की टीम देहरादून की टीम से अभ्यास मैच खेलेगी. दून के क्रिकेटरों के लिए ये अभ्यास मैच किसी अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मैच से कम नहीं होगा. जी हां उनका अभ्यास मैच में मुकाबला एक अंतराष्ट्रीय टीम से जो होगा।

जून में खेली जाएंगी सीरीज

अफगानिस्तान और बंग्लादेश के बीच खेली जाने वाली टी- 20 सीरीज में दोनों देशों के बीच 3 मुकाबले खेले जाएंगे जो 3,5 और 7 जून के बीच खेली जाएंगी। उत्तराखंड के क्रिकेट प्रेमियों के लिए ये खुशखबरी है क्योंकि पहली बार उन्हे देहरादून में अंतरराष्ट्रीय स्तर के मुकाबले देखने को मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here