पुलवामा में एनकाउंटर जारी, कई आतंकियों को सेना ने घेरा, फायरिंग जारी

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और पुलिस का बड़ा ऑपरेशन चल रहा है. यहां द्रबगाम गांव में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर समीर टाइगर को घेर लिया है. हालांकि, पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है.

खुफिया सूचना मिलने के बाद सेना, एसओजी, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम ने सोमवार सुबह इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी. खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. जिसके बाद जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया.

दो जवान, 8 नागरिक जख्मी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ताजा जानकारी मिलने तक एनकाउंटर में सेना के दो जवान जख्मी हुआ है. जबकि 8 नागरिकों के भी घायल होने की खबर है. एनकाउंटर के दौरान पत्थरबाजी भी देखने को मिली है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी ने कहा है कि अब तक समीर टाइगर के छिपे होने की पुख्ता जानकारी नहीं है. उन्होंने बताया कि ये एनकाउंटर साइट पर भीड़ जुटाने के लिए यह अफवाह फैलाई गई है.

टॉप कमांडर समीर टाइगर और उसके दो साथी शामिल

सुरक्षाबलों ने जिन आतंकियों को घेरा है, उनमें टॉप कमांडर समीर टाइगर और उसके दो साथी शामिल हैं. समीर टाइगर 2016 में हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था. समीर पुलवामा का रहने वाला है और हिज्बुल के कई हमलों में शामिल हो चुका है. बुरहान वानी के बाद समीर को कश्मीर के पोस्टर ब्वॉय के रूप में पेश किया गया है. समीर ने आतंकी वसीम के जनाजे में शामिल होकर फायरिंग भी की थी.

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

रविवार को ही समीर टाइगर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसमें वह एक स्थानीय युवा से पूछताछ करता नजर आ रहा है. समीर इस वीडियो में कथित मुखबिर से पूछ रहा है कि इलाके में कौन-कौन सुरक्षाबलों को जानकारी देते हैं. इस वीडियो के कुछ घंटों बाद ही सोमवार सवेरे सुरक्षाबलों ने समीर टाइगर को पुलवामा के द्रबगाम में घेर लिया है. जहां एनकाउंटर जारी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here