डबल इंजन की सरकार का असर, परिसंपत्तियों के बंटवारे को लेकर कल होगी सचिव स्तर की वार्ता

फाइल फोटो
देहरादून- राज्य निर्माण के सत्रह साल बाद अब डबल इंजन की सरकार के दौर में परिसंपत्तियों के बंटवारे को लेकर सकारात्मक खबर
मिल रही है। कल यानि 7 तारीख 2018 को शनिवार के दिन मसूरी में  राज्य के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव
राजीव कुमार परिसंपत्तियों के बंटवारे को लेकर बैठक करेंगे।
सीएसआई (सिविल सर्विसेज इंस्टिट्यूट) में  होगी। बैठक में उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव पुनर्गठन एवं समन्वय  जितेंद्र कुमार, प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी विकास  नितिन रमेश गोकर्ण, प्रमुख सचिव सिंचाई एवं जल संसाधन टी वेंकटेश और अन्य अधिकारी मौजूद रहेंगे।
हालांकि इससे पहले सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत और वित्त मंत्री प्रकाश पंत भी सरकार बनने के बाद उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से परिसंपत्तियों के बंटवारे को लेकर बात कर चुके हैं। उस दौरान बंटवारे को लेकर एक फार्मूला भी तय हुआ था।
गौरतलब है कि जब से उत्तराखंड अलग राज्य बना है आज तक परिसंपतियों के बंटवारे का मसला नहीं सुलझ पाया। जिस शुरूआती दौर में दोनो भाईयों के बीच बंटवारा हो जाना चाहिए था उस वक्त की अंतिरम भाजपा सरकार परिसंपतियों के बंटवारे को लेकर गंभीर नहीं दिखी।
जबकि बाद के दौर में सरकारें आती रही जाती रही और परिसंपतियों का मामला लटकता रहा। हालांकि अब सत्रह साल बाद जब यूपी और उत्तराखंड में दोनों जगह भाजपा सरकार है तो उत्तराखंड की जनता की उम्मीद बढ़ गई है। माना जा रहा है कि डबल इंजन के दौर में परिसंपत्तियों के मसले को हमेशा-हमेशा के लिए सुलझा लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here