सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का निडर होकर किया जा रहा इस्तेमाल, सड़क हादसे को न्यौता

घनसाली(हर्षमणि उनियाल) – घनसाली विधानसभा के गाडोलिया बाजार के पास हो रहे सड़क निर्माण कार्यों में लगातार घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग किया जा रहा जो कि एक बड़ी घटना को बुलावा देने का काम कर रहा है. आए दिन उत्तराखंड में सड़क दुर्घटने हो रही है. कही न कही दुर्घटना का कारण खराब सड़के और सड़कों में प्रयोग की जाने वाली घटिया सामग्री होती है.

ठेकेदार को नहीं कोई डर

सोचनीय विषय यह है की जिस ठेकेदार के कार्यों पर पहले भी लोक निर्माण विभाग द्वारा जांच की बात कही गयी थी उसे भी कोई डर नहीं है क्योंकि ठेकेदार उसी रफ्तार से घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग सड़क निर्माण में धड़ल्ले से करता आ रहा है. न ठेकेदार को कोई डर है और न ही लोक निर्माण विभाग को कोई परवाह.  इसे लोक निर्माण विभाग घनसाली की मिलीभगत कहें या ठेकेदार की दबंगई. लेकिन इससे जीरो टॉलरेंस की बात करने वाली सरकार की पॉल जरुर खुलती दिख रही है.

मीडिया बार-बार घटिया निर्माण सामग्री की बात उठता आ रहा है लेकिन हो रही अनदेखी

मीडिया बार-बार घटिया निर्माण सामग्री की बात उठता आ रहा है बावजूद इसके न तो इसे सरकार ने गंभीरता से लिए औऱ न ही लोक निर्माण विभाग ने क्यों कि इसका खामियाजा सिर्फ और सिर्फ भोली भाली जनता को भुगतना पड़ता है.

लोक निर्माण विभाग के एक्शन एल.एल वर्मा ने खुद इस बात को माना

लोक निर्माण विभाग के एक्शन एल.एल वर्मा भी खुद इस बात को मानते हैं कि निर्माण कार्य में घटिया सामग्री प्रयोग की जा रही है. बावजूद इसके कार्य हो रहा है. बड़ा सवाल ये है कि सब कुछ जानने के बावजूद सब चुप क्यों हैं. अगर कोई अनहोनी होती है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here