डॉक्टरों ने किया ओपीडी का बहिष्कार, मरीजों की हुई जमकर फजीहत

रुद्रपुर(संजय कुमार)- केंद्र सरकार द्वारा सदन में नेशनल कमीशन बिल ड्राफ्ट विधेयक को मंजूरी ना देने के बाद आज जहां पूरे देश के डॉक्टर अपना विरोध जता कर केंद्र सरकार का विरोध कर रहे है. वहीं उधम सिंह नगर के तमाम अस्पतालों के डॉक्टर भी आईएमए के आवाहन पर अपना विरोध जता रहे हैं.

उधमसिंह नगर के अस्पतालों में सुबह से ही लोग इलाज के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं. दरअसल इसके विरोध में डॉक्टरों ने ओपीडी में काम का बहिष्कार कर दिया. डॉक्टरों के इस विरोध से मरीजों की जनकर फजीहत हो रही है. क्योंकि मरीज इलाज के लिए भटक रहे हैं और लोगो को अस्पतालों से बेरंग लौटना पड़ा रहा है.

तिमारदारों का कहना है कि अचानक अस्पतालों में हुई हड़ताल से बहुत दिक्कत हो रही हैं अस्पतालों में आपातकालीन के अलावा किसी भी मरीज को नहीं देखा जा रहा है जिस कारण वो इधर उधर इलाज के लिए भटक रहे हैं।

वहीं आईएमए के जिला सचिव ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा लाए जा रहे इस बिल के आने से लोगों को इलाज के लिए अधिक खर्चा होगा और मरीजों को महंगा करवाने पर मजबूर होना पड़ेगा. इसी के तहत जिले के तमाम डॉक्टर इस बिल का विरोध कर सभी अस्पतालों की ओपीडी सुबह 6 बजे से सांय 6 बजे तक के लिए बंद कर दिया है औऱ केवस आपातकालीन मरीजों को ही देखा जा रहा है. सचिव ने कहा कि अगर केंद्र सरकार इस बिल को वापस नहीं लेती तो राष्ट्रीय नेतृत्व के दिशानिर्देश में इस बिल का विरोध किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here