झांसे में बिल्कुल न आएं, FCI के नाम से वेबसाइट बनाकर नौकरी का फर्जीवाड़ा

देहरादून- भारतीय खाद्य निगम में भर्ती के नाम पर फर्जीवाड़ा सामने आया है। एफसीआई से मिलती जुलती वेबसाइट बनाकर 45 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। पिछले दस दिन से यह प्रक्रिया चल रही है। एफसीआई की ओर से साफ किया गया है कि निगम की ओर से कोई भी भर्ती प्रक्रिया अभी गतिमान नहीं है और यह पूरी तरह से फर्जी है।

एफसीआई में नहीं चल रही है भर्ती प्रक्रिया

एफसीआई में क्लर्क, सहायक, चपरासी, गेट कीपर और चौकीदार के 45 हजार पदों पर www.fciindia.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन मांगे जा रहे हैं। इसे लेकर एफसीआई के एजीएम वीके यादव ने कहा कि निगम की ओर से कोई भी भर्ती प्रक्रिया नहीं चल रही है। उन्होंने कहा कि जिस वेबसाइट के माध्यम से यह आवेदन मांगे जा रहे हैं, वह एफसीआई की ऑफिशियल वेबसाइट नहीं हैं और युवा इसके झांसे में बिल्कुल नहीं आएं।

कानूनी कार्रवाई करेगा एफसीआई

उन्होंने बताया कि इसे दिल्ली मुख्यालय ने भी गंभीरता से लिया है और इस संबंध में विधिक कार्रवाई की जा रही है। हालांकि निगम के दावों के बीच उक्त वेबसाइट पर शनिवार देर रात तक आवेदन प्रक्रिया जारी थी और यह वेबसाइट सीधे एफसीआई की वेबसाइट www.fci.gov.in से लिंक हो रही है। बताया जा रहा है कि अभी तक बड़ी संख्या में युवा इस वेबसाइट पर आवेदन भी कर चुके हैँ और ऑनलाइन फीस भी जाम हो रही है। इतना ही नहीं विभागीय स्तर पर भी कई कर्मचारी इस आवेदन प्रक्रिया में शामिल हो रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here