डीएम दीपक रावत ने वृक्षारोपण कर किया लोकपर्व हरेला का विधिवत शुभारंभ

हरिद्वार के रोशनाबाद में जिलाधिकारी ने वृक्षारोपण किया साथ ही आवासीय कॉलोनी में अन्य अधिकारियो को भी इस मुहीम का हिस्सा बनाया.आपको बता दें की बरसाती सीजन शुरु होते है हरेला पर्व भी शुरु हो जाता है जिसको लेकर प्रदेश सरकार द्वारा उत्तराखंड को हराभरा रखने के साथ साथ पर्यावरण संतुलन को लेकर भी विरक्षारोपण कर हरेला पर्व मनाया जाता हैय.

वहीं जिलाधिकारी दीपक रावत ने अन्य अधिकारियों के साथ पूजन कर प्रदेश के लोकपर्व हरेला का विधिवत शुभारंभ किया। डीएम ने कहा कि यह पर्व हमारे प्रदेश की लोक परंपरा की पहचान है। हरेला का सीधा संबंध हरियाली से होता है। साथ ही उन्होंने कहा की आजकल मौसमी फल आम,लीची,जामुन बाजार में उपलब्ध है अगर उनकी गुठलियां को आप ऐसे स्थान पर डालें जिससे वो दुबारा फल के वृक्ष रूप में फलदाई वृक्ष बने सकें.जिससे जंगली जानवरो का पेट भी भरेगा और आम जनमानस को भी उसका लाभ मिल सकेगा.

इसके अंतर्गत पौधरोपण का अभियान चलाकर धरती को हरा भरा रखने के लिए सभी को प्रेरित किया जाएगा। हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण के उपाध्य्क्ष नितिन सिह भदौरिया ने कहा की जिले हरिद्वार में अब हर सप्ताह एक कार्यक्रम के द्वारा विरक्षारोपण का कार्य किया जायेगा और सुन्दर हरिद्वार हराभरा हरिद्वार बनाया जायेगा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here