लोगों ने की एक और राष्टीयकृत बैंक खेालने की मांग

टिहरी(सुनील सजवाण)- धनोल्टी विधान सभा के जौनपुर विकास खण्ड के मुख्यालय थत्यूड में लोगों ने एक और राष्टीय कृत बैंक खेालने की मांग की है। बता दें 146 ग्राम पंचायत व 40 क्षेत्र पंचायतों के मुख्य केन्द्र थत्यूड में मात्र एक ही राष्टीय कृत बैंक भारतीय स्टेट बैंक है. वर्तमान समय में कैश लेस के चलते एवं आन लाईन बैंकिक के चलते प्रत्येक व्यक्ति इस बैंक मे खाता धारक है जिस कारण प्रत्येक दिन सुबह 8 बजे से ही बैंक के बाहर लम्बी कतारे केश निकालने व बैंक के कार्यो हेतु लगती है और साथ ही लम्बी कतारे लगने के बाबजुद बैंक में स्टाफ की भी कमी है. जिस कारण कई बार दूर गांव से व्यक्ति बैंक में सुबह को पुहुच जाता है. लेकिन शाम तक भी जब उसका नम्बर नहीं आता है तो इतनी दूर से आने के बाद वह वापस चला जाता है.

कई बार इस सम्बन्ध में एसबीआई के उच्चाअधिकारियो को भी स्टाफ बढाने सम्बन्धि पत्र जनता एवं न प्रतिनिधियो द्वारा दिया जा चुका है किन्तु कोई भी सकारात्मक कार्यवाही इस और से नहीं हुई है।

साथ ही क्षेत्रीय लोगों की मांग है कि एसबीआई में भीड़ व खाते ज्यादा होने के कारण यदि एक और राष्टिय कृत बैंक खुल जाए तो बैंक में जनता को हो रही दिक्कतों से कुछ निजात मिलेगा।

जौनपुर क्षेत्र के लोग अपना सारा काम-काज छोड़ कर सुबह से शाम तक बैंक में अपनी बारी का इन्तजार कर रहे है. क्योकि वर्तमान समय में चाहे मनरेगा योजना हो वृद्धा, विकलांग, विधवा पेंसन हो, केशलेस हो, लेन देन हो सब ऑनलाइन बैंक में हो रहा है. प्रत्येक दिन इस लम्बी कतार में 80 से 90 साल तक के भी बुजुर्ग खड़े दिखते हैं.

भारतीय स्टेट बैंक में स्टाफ बढ़ाने की मांग 

विवाह के समय लोग अपने ही पैसों के लिए तीन-तीन दिन तक अपने सारे काम-काज छोड़ कर बैंक में चक्कर काटते रहते है. इसीलिए इस क्षेत्र के लोगों की मुख्य मांग एक और राष्टीय कृत बैंक खेालने की है और भारतीय स्टेट बैंक में स्टाफ बढ़ाने की मांग की है।

जिनमे व्यापार मण्डल के अध्यक्ष दीपक सजवाण, अकबीर सिहं पंवार, विजय गौड, डा0 सत्येश्वर प्रसाद लेखवार, सुनील सजवाण, पृथ्वी सिहं रावत ,महिपाल रावत, विरेन्द्र राणा आदि शामिल थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here