डीएलएड पंजीकरण तिथि बढ़ाने की मांग…

बागेश्वर: शिक्षकों ने डीएलएड प्रशिक्षण पंजीकरण की तिथि बढ़ाए जाने की मांग की है। उनका कहना है कि इंटरनेट की समस्या के चलते अभी तक सभी पंजीकरण पूरे नहीं हो पाए हैं।

सरकार ने निजी विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों को डीएलएड करना अनिवार्य कर दिया है। इसके लिए सरकार ने सेवारत शिक्षकों को एनआइओएस में पंजीकरण के साथ प्रशिक्षण पूरा करने का विकल्प भी दिया है।

प्रशिक्षण का पंजीकरण ऑनलाइन होने के चलते कई जगहों पर अभी तक शिक्षक कोर्स के लिए पंजीकृत नहीं हो सके हैं। जिस वजह से उन्होंने तारीख बढ़ाए जाने की मांग की है। शिक्षक भगवत कोरंगा व गणेश जोशी ने बताया कि वे बीते कई दिनों से पंजीकरण कराने की कोशिश में हैं लेकिन इंटरनेट की समस्या से पंजीकरण नहीं हो सका।

शिक्षकों का कहना है कि विद्युत और इंटरनेट का कोई समन्वय नहीं है। जिस वजह से समस्या बढ़ गई है। क्षेत्र में लगातार हो रही विद्युत कटौती से लोग परेशान हैं। जिसकी वजह से इलेक्ट्रिक उपकरण ठप पड़े हैं। ऐसे में सरकार को इसके लिए एक माह का समय और देना चाहिए।

शिक्षकों ने समय बढ़ाने की मांग की है। ताकि बिना किसी अवरोध के सबका पंजीकरण हो सके। शिक्षकों ने डीएलएड प्रशिक्षण के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here