देहरादून : फर्जी मालिक बनाकर बेची दूसरे की लाखों की जमीन, 1 गिरफ्तार, बाकी फरार

देहरादून- प्रेम नगर के सुद्धोवाला में एक महिला की लाखों रुपए की जमीन का फर्जी मालिक बनाकर चार लोगों ने षड्यंत्र तरीके से बेच डाली. जिसमें पुलिस ने एक आरोपी को धर दबोचा औऱ बाकियों की तलाश की जा रही है.

दरअसल इस मामले की जांच एसआईटी प्रभारी के पास आई तो उन्होंने जांच पड़ताल कर प्रेम नगर पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए. जिस पर पुलिस टीम ने धोखेबाजी से जमीन अपने नाम करने वाले एक षड्यंत्र कारी को दबोच कर उसे सलाखों के पीछे पहुंचा दिया.

गढ़वाल रेंज के डीआईजी और एसआईटी प्रभारी अजय रौतेला ने मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि प्रेम नगर पंडितवाड़ी निवासी मंजुला बिष्ठ ने अपनी एक जमीन की पावर ऑफ अटॉर्नी एकता सिंह चोपड़ा के नाम की थी. उन्होंने बताया कि कुछ समय पहले जब मंजिल बिष्ट विकास नगर तहसील में अपनी जमीन का खसरा खतौनी देखने के लिए गई तो, वह दंग रह गई. उसने देखा कि उसकी दाखिला खारिज भी हो रखा था.

जिसके बाद महिला इसकी शिकायत पुलिस को की और उन्होंने एसआईटी टीम को मामले की जांच के लिए आदेश दिए. उन्होंने बताया कि जांच के दौरान जब सुलेमान व फरमान को कई बार बुलाया गया तो वह नहीं आए. एसआईटी को जब जांच में यह पता लगा कि फर्जी महिला खड़ी करके मनोज भंडारी के नाम रजिस्ट्री कराई गई तो वह इस मामले में एसएसपी देहरादून उसकी जांच दरोगा कमल सिंह रावत को सौंपी गई. आज दुर्गा को जब पता चला कि काबली निवासी प्रमाण अली कहीं भागने की फिराक में है तो उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पूछताछ में फरमान अली ने बताया कि उसे उसके काम का कमीशन मिला था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here