देहरादून- कल सम्भालेंगे चंद्रशेखर भट्ट राज्य निर्वाचन आयुक्त का कार्यभार

देहरादून- उत्तराखंड सरकार ने सेवानिवृत्त आईएएस चंद्रशेखर भट्ट को नई जिम्मेदारी सौंपते हुए राज्य निर्वाचन आयुक्त नियुक्त कर दिया.

चंद्रशेखर भट्ट 3 साल पौड़ी में जिलाधिकारी रहे

आपको बता दें इससे पहले चंद्रशेखर भट्ट 3 साल पौड़ी में जिलाधिकारी रहे औऱ वह काफी समय तक सचिव शिक्षा तथा महानिदेशक सूचना के भी पद पर रहे. साथ ही वह कुमाऊं कमिश्नर के पद पर बड़ी जिम्मेदारी निभा चुके हैं औऱ वह हाल ही में सेवानिवृत्त हो गए थे.

खबर उत्तराखंड को भट्ट ने दी जानकारी

खबर उत्तराखंड से बात करते हुए चंद्रशेखर भट्ट ने बताया कि सरकार ने उन्हे जो जिम्मेदारी सौंपी है उसका वो बखूबी निर्वाहन करेंगे औऱ अपनी कर्तव्यनिष्ठता से पालन करेंगे. खबर उत्तराखंड को जानकारी देते हुए भट्ट ने कहा कि वह कल यानि बुधवार को सुबह 11 बजे राज्य निर्वाचन आयुक्त कार्यालय में विधिवत रुप से कार्यभार सम्भालेंगे औऱ उनकी प्राथमिकता रहेगी कि जो भी चुनाव राज्य में हो उन्हें वो पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराएंगे.

चंद्रशेखर भट्ट ने राज्य सूचना आयुक्त बनाए जाने के लिए भी आवेदन किया था

गौरतलब है कि चंद्रशेखर भट्ट ने राज्य सूचना आयुक्त बनाए जाने के लिए भी आवेदन किया था। अब उनकी तैनाती राज्य निर्वाचन आयुक्त के पद पर होने के बाद उन्हें राज्य सूचना आयुक्त बनाए जाने की चर्चाओं थी.

सीएम के चहेते अफसरों में से एक हैं भट्ट

चंद्रशेखर भट्ट के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से अच्छे सम्बंध बताए जाते हैं और साथ ही वह उनके चहेते अफसरों में शामिल हैं।

चंद्रशेखर भट्ट 1986 बैच के पीसीएस अफसर हैं

1 मई 1958 को चंपावत के पार्टी तहसील में जन्में चंद्रशेखर भट्ट की प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा चंपावत और नैनीताल में हुई और फिर उच्च शिक्षा के लिए वह इलाहाबाद चले गए। चंद्रशेखर भट्ट 1986 बैच के पीसीएस अफसर हैं तथा इन्हें वर्ष 2002 से आईएएस बैच मिला। उत्तर प्रदेश तथा उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों पर SDM और एडीएम जिम्मेदारी निभाने वाले चंद्रशेखर भट्ट कालांतर में सचिव लोक सेवा आयोग और सचिव हरिद्वार विकास प्राधिकरण भी रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here