श्रद्धालुयों पर बेकाबू डंपर का कहर, 9 लोगों की मौत

चम्पावत/टनकपुर : टनकपुर में विचई सेलटैक्स ऑफिस के पास मां पूर्णगीरी के डोले को तेज रफ़्तार टिप्पर ने कुचला जिसमे 9 श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गयी.

टनकपुर में आज सुबह करीब 5 बजे आर्मी केंट विचई के पास तेज रफ़्तार डम्पर वाहन संख्या UK06 CA 8746 ने पूर्णागिरी दर्शन को जा रहे मेला यात्रियों को कुचल दिया. जिसमे 9 श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गयी ।

मौके पर सेना एवं पुलिस ने राहत एवं बचाव कार्य को सम्भाला. दुर्घटना में घायल करीब 8 श्रद्धालुओं को हायर सेंटर रेफर किया गया है. अन्य घायलों को  सीएचसी टनकपुर में भर्ती कराया गया है. डम्पर की रफ़्तार इतनी तेज थी कि डम्पर श्रद्धालुओं को रौंदने के बाद  करीब 90 मीटर दूर जाकर रुका.

जानकारी में पता चला कि अवैध डम्पर खनन में संलिप्त था. घटना के बाद स्थानीय लोगों में  रोष है. हादसे में विधायक ने शोक संवेदना प्रकट करते हुए 50,000 मृतकों को 10,000 घायलों को त्वरित सहायता राशि देने की घोषणा की।

टनकपुर में बिचई के पास सेलटैक्स कार्यालय के समीप मां पूर्णागिरि को जा रहे डोले एवं टिप्पर में टक्कर होने के कारण हादसा। लगभग 20 लोग घायल, टनकपुर सीएचसी में भर्ती।

  हादसे में मृतक

1.राजकुमार पुत्र नन्हे उम्र 16 वर्ष नवाबगंज बरेली।

2.दीनदयाल पुत्र फोशी राम 35 वर्ष नवाबगंज बरेली।

3.बाबू पुत्र माखन लाल 12 वर्ष, नवाबगंज, बरेली।

4.केशर सिंह पुत्र रूपचरण, उम्र 16 वर्ष, बहेड़ी।

5.वीर सिंह पुत्र अंगदलाल 18 वर्ष बहेड़ी।

6.सोनू पुत्र माखनलाल 18 वर्ष नवाबगंज, बरेली।

7.विशाल उम्र 17 वर्ष सदलपुर।

8.सोहन लाल पुत्र नाथू लाल, 40 वर्ष, नवाबगंज, बरेली।

9.रामस्वरूप पुत्र नाथू लाल 45 वर्ष।

पुलिस, सेना, प्रशासन ने रेस्क्यू कर घायलों को उपचार हेतु सीएचसी टनकपुर पहुंचाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here