गुस्साई भीड़ से डरकर भागा CRPF ड्राइवर, दो को कुचला, 1 की मौत

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों की झड़प के दौरान सीआरपीएफ के वाहन से टकराकर घायल होने वाले दो युवकों में से एक युवक ने शनिवार को अस्पताल में दम तोड़ दिया।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि शुक्रवार को जुम्मे की नमाज अदा करने करने के बाद श्रीनगर के निचले इलाके नौहट्टा में सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों की झड़प में भट्ट और एक अन्य युवक सीआरपीएफ के वाहन से टकराने से घायल हो गये थे। घायल युवकों को उपचार के लिए एसके इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसिस में भर्ती कराया गया था। भट्ट ने शनिवार को उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

सुरक्षा बलों और पुलिसकर्मियों पर किया पथराव 

पुलिस ने कहा कि निचले इलाके में प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे और उन्होंने इलाके में तैनात सुरक्षा बलों और पुलिसकर्मियों पर पथराव करना शुरू कर दिया। सीआरपीएफ का एक वाहन भी भारी पथराव की चपेट आ गया। वहां से निकलने के प्रयास में दो युवक वाहन से टकरा गये थे।

दलगेट के बुचवाड़ा में रहने वाला भट्ट (21) मूल रूप से नामचबल फतेह कदल का निवासी है। यहां निचले इलाके के अलग-अलग हिस्सों से लोग जमा हुए हैं। भट्ट को शनिवार शाम ईदगाह की कब्रगाह में दफनाया जाएगा। इस घटना के बाद से इलाके में हालात तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में हैं। यहां सुबह से ही कफ्यूर् के समान पाबंदियां लगायी गयी हैं।

कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने घटना को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया जिसके बाद पुलिस ने घटना के सिलसिले में सीआरपीएफ वाहन चालक को गिरफ्तार कर प्राथमिकी दर्ज कर ली है। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने चालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं स्थगित

मध्य कश्मीर में शनिवार को सुरक्षा कारणों से ऐहतियातन सभी कंपनियों की मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को स्थगित कर दिया गया है। शुक्रवार को जुम्मे की नमाज अदा करने के बाद सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों की झड़प में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के वाहन से टकराकर दो युवक के घायल होने के बाद से यहां हालात तनावपूर्ण हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here