उत्तराखंड में तैयार होंगे क्रिकेटर, ऋषभ पंत के गुरु दे रहे हैं क्रिकेट ट्रेनिंग

हरिद्वार- भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से मान्यता मिलने के बाद अवतार सिंह चौधरी का हुआ सपना पूरा..कहते है कि अगर दृण निश्चय हो तो भगवान भी इसमें सहयोग करते हैं ऐसा ही एक सपना सच हुआ है. क्रिकेट के मशहूर कोच अवतार सिंह चौधरी का.

जी हां पंजाब में शिक्षा प्राप्त करने वाले अवतार सिंह की तमन्ना थी कि वह उत्तराखंड से खिलाड़ियों को तैयार कर ऊंचाइयों तक पहुंचाए हालांकि जब से उत्तराखंड बना था तब से केंद्र सरकार की तरफ से उत्तराखंड के खिलाड़ियों को कोई खास तवज्जोह नहीं दी गई थी. जिसको लेकर पहाड़ की प्रतिभा दम तोड़ती नज़र आती थी.

एक गाँव में 30 बीघा ज़मीन खरीदकर एक स्टेडियम किया तैयार

लेकिन हाल ही में बीसीसीआई द्वारा उत्तराखंड को मान्यता मिलने के बाद अवतार सिंह के तो जैसे पर ही लग गए. क्योंकि उन्होंने अपना सब कुछ बेच कर और अपने सहयोगियों की मदद से मंगलौर क्षेत्र के एक गाँव में 30 बीघा ज़मीन खरीदकर एक स्टेडियम तैयार किया. जिसमें तकरीबन दस करोड़ रुपये का खर्च आया और इसमें तकरीबन 270 बच्चे ट्रेनिग भी ले रहे है. जिसमे कई कोच इन बच्चों को ट्रेनिग दे रहे हैं.

अवतार सिंह चौधरी देश के मशहूर खिलाड़ी ऋषभ पंत के गुरु

वीर शौर्य क्रिकेट एकेडमी के संचालक अवतार सिंह चौधरी देश के मशहूर खिलाड़ी ऋषभ पंत के गुरु भी है. उनका कहना है कि पिछले 26 साल से उनकी तमन्ना थी कि वह एक ऐसा स्टेडियम तैयार करें जहाँ उत्तराखण्ड के जवानों को क्रिकेट की शिक्षा मिल सके और वह बड़े-बड़े खेलों में भाग लेकर उत्तराखंड का नाम रोशन करें. जो की अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से उत्तराखंड को मान्यता मिलने के बाद उनके सपनों को पंख लग गए है. वह चाहते है कि ज़्यादा से ज़्यादा बच्चे उनसे ट्रेनिग लेकर देश का नाम रोशन करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here