श्रद्धालुओं को ले जा रहा हेलिकॉप्टर बद्रीनाथ में क्रैश, 1 की मौत, 7 सुरक्षित

उत्तराखंड के बद्रीनाथ में हेलिकॉप्टर क्रैश होने से एक चीफ इंजीनियर की मौत हो गई है. ब्रदीनाथ से तीर्थयात्रियों को लेकर हरिद्वार जाने के दौरान हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इसमें सवार दोनों पायलट घायल हैं और यात्री सुरक्षित हैं. हादसे के तुरंत बाद आला पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए और घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. यह हेलिकॉप्टर मुंबई स्थित क्रिस्टल एविएशन कंपनी का बताया जा रहा है.

हेलिकॉप्टर ने शनिवार सुबह करीब सवा सात बजे बद्रीनाथ से उड़ान भरी थी और टेक ऑफ के तुरंत बाद ही यह जमीन पर आ गिरा. हादसा स्थल के पास ही बिजली के तार भी थे अगर यह चॉपर उससे टकरा जाता तो ज्यादा नुकसान की आशंका थी. राज्य के मुख्य सचिव एस रामास्वामी ने गढ़वाल के कमिश्नर विनोद शर्मा को दुर्घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं.

जिला प्रशासन ने डीजीसीए को इस हादसे की जानकारी दे दी है. एसपी ‌तृप्ति भट्ट ने बताया कि हादसे के बाद बाहर निकलते वक्त हेलिकाप्टर के ब्लेड से कटने की वजह से इंजीनियर विक्रम लांबा की मौत हो गई जबकि दोनों पायलट अल्का और संजय वासी के साथ 5 यात्री रमेश भाई पटेल, नवीन भाई पटेल, हरीश दसवाड़, ज्योत्सना और लीला बेन सभी सुरक्षित है. बाकी पांच यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं. मृतक चीफ इंजीनियर का नाम विक्रम लांबा है. प्रशासन ने उनके परिजनों को हादसे के सूचना दे दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here