भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार प्लेयर को DSP से हटाकर बनाया जाएगा कांस्टेबल, राज्य शर्मसार

अर्जुन पुरस्कार विजेता और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार प्लेयर हरमनप्रीत कौर को पंजाब पुलिस फर्जी डिग्री के मामले में पंजाब पुलिस में डीएसपी के पद से हटाकर कांस्टेबल बनाने की तैयारी में है।

दरअसल, हरमनप्रीत कौर की स्नातक की डिग्री फर्जी निकली है। वर्तमान समय में हरमनप्रीत कौर चार महीने से पंजाब पुलिस में डीएसपी के पद पर तैनात है। हरमनप्रीत ने अपनी स्नातक की डिग्री मेरठ विश्वविद्यालय से लिया है।

उन्हें खुद नहीं पता था की उनकी स्नातक की डिग्री फर्जी है

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक उनका कहना है की उन्हें खुद नहीं पता था की उनकी स्नातक की डिग्री फर्जी है साथ ही उन्हीने यह भी कहा की उन्हें यह पता था की यह विश्वविद्यालय परीक्षा के मामले में थोड़ा लचीला है लेकिन मेरी डिग्री फर्जी निकलेगी इस बात का अंदाजा मुझे नहीं था।

इंटरमीडिएट की डिग्री के हिस्साब से उसे सिर्फ कांस्टेबल का ही पद दिया जा सकता है

पंजाब सरकार के प्रवक्ता ने कहा की हम उसे कांस्टेबल के पद पर तैनात कर सकते है चूँकि उसकी डिग्री फर्जी है अतः डीएसपी का पद नहीं दिया जा सकता, इंटरमीडिएट की डिग्री के हिस्साब से उसे सिर्फ कांस्टेबल का ही पद दिया जा सकता है।

डिग्री फर्जी से राज्य सरकार शर्मशार

पुलिस विभाग के द्वारा भेजे गए सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन में डिग्री फर्जी पायी गयी जिसके बाद राज्य सरकार शर्मशार है .पिछले साल विश्वकप में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद कैपटन अमरिंदर सिंह ने डीएसपी का पद देने की पेशकश की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here