सीएम नहीं विधायक करेंगे मेले का शुभारंभ…जानिए क्यों?

टनकपुर : तीन मार्च से शुरू होने वाले मां पूर्णागिरि मेले के शुभारंभ कार्यक्रम में सीएम का दौरा स्थगित हो गया है। अब क्षेत्रीय विधायक कैलाश गहतोड़ी बूम में मेले का शुभारंभ करेंगे। गुरुवार को डीएम ने एसडीएम व मेला टीम के साथ तैयारियों की समीक्षा की। मेले की सुरक्षा के लिए भारी मात्रा में पुलिस बल टनकपुर पहुंच गयी है। ब्लैक कैट कमांडों ने शहर में फ्लैग मार्च कर सुरक्षा का जायजा लिया।

उत्तर भारत का सुप्रसिद्ध मां पूर्णागिरि मेला तीन मार्च से शुरू होने जा रहा है। इसको लेकर जिला प्रशासन व जिला पंचायत की टीम तैयारियों को अंतिम रूप दे रही है। मेला अधिकारी राजेश कुमार ने मेला क्षेत्र में तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए.

गौरतलब है कि मेले का शुभारंभ सीएम त्रिवेंद्र सिं ह रावत को करना था लेकिन उपराष्ट्रपति के दौरे के चलते उनका कार्यक्रम स्थगित हो गया है। अब क्षेत्रीय विधायक बूम स्थित ब्रह्मादेव में मेला का शुभारंभ करेंगे। मेले की शुभारंभ की तैयारियां जोरों पर हैं।

डीएम डॉ. अहमद इकबाल ने एसडीएम अनिल चन्याल व अन्य अधिकारियों के साथ तहसील में बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को उचित निर्देश दिए। वहीं कोतवाल अरुण कुमार वर्मा ने बताया कि मेले में सुरक्षा को देखते हुए जनपद की पुलिस बल पहुंच गयी है। नौ सदस्यी ब्लैक कैट कमांडों बल भी पहुंच गई है। बल ने शहर में फ्लैग मार्च कर सुरक्षा व्यवस्था का जाजया लिया। एसडीआरएफ व पीएसी पहुंच गई है। अस्थाई थानदारों ने कार्यभार संभाल लिया है। जनपद के बाहर की फोर्स चार मार्च को पहुंचेगी।

ट्रेनों में उमड़ने लगी भीड़

मेले को देखते हुए ट्रेनों व बसों में भीड़ उमड़ने लगी है। हालांकि यह भीड़ वर्तमान में होली को देखते हुए थी लेकिन कल से श्रद्धालुओं का रेला शुरू हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here