सीएम ने किया मंत्रियों के प्रभार में फेरबदल, आज जारी हो सकता है आदेश

देहरादून- उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्रियों के प्रभारी जिलों के प्रभार में फेरबलाव की तैयारी पूरी हो गई है…खुद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसकी पुष्टी की है…मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना कि मंत्रियों कि प्रभारी जिलों के प्रभार में फेरबदलाव की तैयारी पूरी हो गई है जिसका आदेश आज दोपहर तक जारी हो जाएगा। हालांकि किसको कहां का पदभार सौंपा गया इसकी कोई जानकारी अभी नहीं है लेकिन दोपहर तक इसका खुलासा किया जा सकता है.

स्थानीय विधायकों का प्रभारी मंत्रियों से तालमेल सही नहीं

आपको बता दें इस फेरबदल का बड़ा कारण कहीं विवाद तो कहीं मंत्रियों का प्रदर्शन बताया जा रहा है.मीडिया रिपोर्ट की माने तो कहा जा रहा है कि स्थानीय विधायकों का प्रभारी मंत्रियों से तालमेल सही नहीं है इसलिए ऐसा किया जा रहा है.

सुबोध उनियाल के अनुरोध के बाद ही किया जा रहा फेरबदल???

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कानाफूसी इस बात की भी हो रही है कि कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने सीएम त्रिवेंद्र रावत को पिथौरागढ़ का प्रभार किसी अऩ्य मंत्री को देने का अनुरोध किया है जिससे साफ होता है कि मंत्री सही से काम नहीं कर रहे हैं या कर पा रहें हैं. कहां तो ये भी जा रहा है कि सुबोध उनियाल के कहना पर ही प्रभारी मंत्रियों में फेरबदल किया जा रहा है…भले सुबोध उनियान ने इस बात से साफ इंकार किया और इसे सीएम का ही विशेषाधिकार बताया. सूत्रों की माने तो सुबोध उनियाल का कहना है कि ये दायित्व कुमाऊं के ही किसी व्यक्ति को दिया जाए ताकि वह पूरा समय यहां दे सके.

सूत्रों की माने तो सीएम को संगठन, विधायकों औऱ पार्टी के पदाधिकारियों की ओर से भी प्रभारी मंत्रियों के संबंध में सुझाव दिए गए थे. इन सब पर गौर करने के बाद ही कार्यालय में प्रस्ताव को अंतिम रुप दिया गया. जिस पर सीएम की मुहर लग गई है…बस इंतजार है  तो आदेश का जिसकी संभावना आज दोपहर है कि खुलासा हो जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here