राज्य में मचा हुआ कोहराम, गरीबों पर पड़ रहा है सरकार का चाबुक – हरीश रावत

रुद्रपुर(संजय कुमार)- सदन में बेशक भाजपा ताकतवर हो लेकिन  विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त खाने के बाद प्रचंड बहुमत वाली भाजपा सरकार के खिलाफ सड़क पर कांग्रेस ने अपनी ताकत और तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं।
रुद्रपुर में भाजपा सरकार के खिलाफ आज सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की अगवाई में कई कांग्रेसी दिग्गजो ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ धरना दिया। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सूबे की सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सरकार ने राज्य में कोहराम मचाया हुआ है जितनी भी योजनाओ को कांग्रेस सरकार ने  शुरू किया गया था मौजूदा सरकार ने सभी जन कल्याण कारी योजनाओ को बंद कर दिया है।
रावत ने भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि  उधम सिंह नगर जिले में किसानों से लेकर व्यपारियो को सताने का काम सरकार कर रही है।  कहीं चीनी मिल बंद की जा रही है तो कही व्यपारियो को चौड़ीकरण के नाम पर सताया जा रहा है। अब सरकार का चाबुक गरीबो में पड़ा है, गरीबो को मिलने वाला राशन बंद कर दिया है। रावत ने कहा हमारी सरकार ने मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना दी तो मौजूदा सरकार ने उसे बंद कर दिया। लगातार सरकार जनकल्याणकारी योजनाओं को बंद कर रही है।
वहीं सरकार के खिलाफ धरना देते पूर्व सीएम हरीश रावत ने जब तक कांग्रेस का एक भी कार्यकर्ता जिंदा है तब तक गाँधी नेहरू के संविधान को नही बदलने दिया जाएगा। रावत ने कहा बीजेपी की करनी ओर कथनी में अंतर है। पहले तो कांग्रेस सरकार को लोकायुक्त बनाने नही दिया गया अब जब बीजेपी सत्ता में है तो लोकायुक्त बनाने में लेटलतीफी कर रही है।
अब सरकार मीडिया पर भी शिकंजा कस रही है, रावत ने कहा  सरकार नही चाहती कि कोई भी योजना की जानकारी मीडिया के पास पहुंचे इसी लिए सरकार के इशारे पर मुख्य सचिव ने सभी अधिकारियों को पत्र लिख कर योजनाओ की जानकारी साझा ना करने की हिदायत दी है।
धरने में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल,महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य, पूर्व मंत्री तिलक राज बहेड, रानीखेत विधायक करण मेहर समेत सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने शिरकत की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here