सेलाकुई इंडस्ट्रियल एरिया की फैक्ट्री में तैनात था चीनी मकैनिक पुलिस ने किया गिरफ्तार

देहरादून- उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडू के देहरादून दौरे और आईएमए की दीक्षांत परेड से कुछ रोज पहले देहरादून में चीनी नागरिक के गिरफ्तार होने से पता चल जाता है कि राज्य में खुफिया एजेंसियां कितनी सतर्क हैं।

पांच दिसंबर को उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडू का देहरादून में एक समारोह में भाग लेने का कार्यक्रम है। इसी महीने की नौ तारीख को भारतीय सैन्य अकादमी की पासिंग आउट परेड होनी है। इन दोनों हाईप्रोफाइल कार्यक्रमों को देखते हुए खुफिया एजेंसियां कोई कोर-कसर बाकी नहीं रखना चाहती।

स्थानीय अभिसूचना इकाई की टीम सहसपुर इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही थी। इस दौरान सेलाकुई इंडस्ट्रियल एरिया स्थित होटल द कंपीटेंट पैलेस में एक चीनी नागरिक के होने की जानकारी मिली। एलआइयू की पूछताछ में उसने अपना नाम वेनचेंग झी बताया।

उसने बताया कि वह औद्योगिक क्षेत्र में अंबर इंटरप्राइजेज में मैकेनिक के रूप में काम कर रहा था। पुलिस के अनुसार जांच में पाया गया कि चीनी नागरिक बीते 25 नवंबर को टूरिस्ट वीजा पर यहां आया था, लेकिन उसने इसकी जानकारी एलआइयू को नहीं दी। वह तीन-चार दिन से होटल में ठहरा था, लेकिन वहां से भी उसके बारे में एलआइयू को कोई जानकारी नहीं दी गई।

एलआइयू इंस्पेक्टर योगेश चंद ने बताया कि इसकी रिपोर्ट एसएसपी को भेज दी गई है। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि चीनी नागरिक के प्रवास के उद्देश्य के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। इसके लिए विदेश मंत्रालय से भी संपर्क किया जा रहा है ताकि तफ्तीश से  चीनी नागरिक की कुंडली को खंगाला जा सके। वहीं  पुलिस का कहना है कि जांच-पड़ताल की कसौटी पर खरा उतरने पर चीनी नागरिक को देश से बाहर भेज दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here