चम्पावत : जंगलों की बेकाबू आग एसपी और डीएम आवास तक पहुंची

चम्पावत- मुख्यालय पूल्ड हाउस के पास तिलौन के जंगल में एकाएक आग लग गई। आग इतनी भयावह थी कि देखते ही देखतें जंगल का बड़ा हिस्सा उसकी चपेट में आ गया। जानकारी मिलते ही मौके पर वन विभाग और पुलिस की टीम पहुंच गई। करीब दो घंटे कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। हालांकि दोपहर बाद फिर से जंगल आग की चपेट में आ गया। वन विभाग की सर्तकता कारण आग पर काबू पा लिया गया।

रविवार सुबह पूल्ड आवास से डेढ़ सौ मीटर दूर पुनेठी वन पंचायत के जंगल में आग लग गई। सूचना मिलते ही फोरेस्टर चतुर सिंह के नेतृत्व में वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। पास ही एसपी धीरेंद्र सिंह गुंज्याल का आवास होने की वजह से पीएससी, लाइन और फायर की टीम मौके पर पहुंच गई। आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। आग बुझाने में लगी चारों टीमों को काबू पाने में दो घंटे का समय लग गया।

कुछ ही देर में मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई। लेकिन तब तक आग पर काबू पा लिया गया। वन विभाग कर्मियों के मुताबिक कुछ देर बाद जंगल में फिर से आग फैल गई, लेकिन वन विभाग की सर्तकता के चलते आग पर काबू पा लिया गया। मौके पर पहुंचे रेंजर केसी तिवारी ने बताया कि आग लगने से लगभग आधा हेक्टेयर जंगल को नुकसान पहुंचा है। विभाग की ओर से सर्तकता बरती जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here