CBSE Class 12th Results: 12वीं के नतीजे घोषित, लड़कियां फिर रही अव्वल

देहरादून : सीबीएसई ने कक्षा 12वीं के नतीजे जारी कर दिए हैं। देहरादून रीजनल के अंदर उत्तराखंड के 13 जिलों और यूपी के 15 जिलों के स्कूल आते है,जिसमें पूरे रीजनल का परिणाम 76.77 प्रतिशत रहा है, जो पिछले साल से 2 प्रतिशत ज्यादा है. देहरादून रीजनल के लिए नजीते काफी उत्साह जनक रहे हैं. क्योंकि आॅल इंडिया में नम्बर एक और नम्बर 2 की टाॅपर देहरादून रीजनल ने ही दिए है. रीजन की बेहतर परिणाम से सभी में उत्साह है।

यूपी से जहां रीजनल ने दो टाॅपर दिए है, वहीं उत्तराखंड रिजलट के मामले में यूपी से आगे है,उत्तराखंड का रिजलट जहां 79 78 प्रतिशत रहा है, वहीं यूपी के 15 जिलों का रिजलट 75.39 प्रतिशत रहा है।

मेघा श्रीवासत्व ने आॅल इंडिया और उत्तराखंड में टाॅप तनूजा कापड़ी ने किया टॉप

आपको बता दें के मेघा श्रीवासत्व ने आॅल इंडिया में टाॅप किया है. वह देहरादून रीजनल की है. मेघा ने 500 नम्बर में 499 नम्बर हासिल किए है. वहीं उत्तराखंड टाॅप गायत्री विद्याापीठ शांतिकुंज हरिद्धार की छात्रा तनूजा कापड़ी ने किया है जिन्होने 500 में से 497 नम्बर हासिल किए है। आर्मी पब्लिक स्कूल क्लेमेनटाउन की सपना नेगी व भारतीयम इंटर स्कूल ऊधमसिंहनगर की काव्या अरोडा संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहे। केंद्रीय विद्यालय ओएनजीसी के भाष्कर रावत व ओकग्रोव स्कूल झडीपानी की रिया झा संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे।

इस बार गाजियाबाद की छात्रा मेघना श्रीवास्तव ने 499 अंकों के साथ टॉप किया है वहीं गाजियाबाद की ही छात्रा अनुष्का चंद्रा ने 498 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर जगह बनाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here