काम में लापरवाही बरतने पर इस अधिकारी का रोका वेतन

हर विभाग में अधिकारी होते है और हर अधिकारी को अलग-अलग जिम्मेदारी दी जाती है ताकि हर पहलू और हर चीज का ध्यान रखा जा सके…जनता की हर समस्या को जाना जा सके और साथ ही उसका निवारण किया जा सके…लेकिन लापरवाही करने और काम में गड़बड़ी करन पर भी अधिकारी पर एक्शन लिया जा सकता है. कुछ एसा ही हुआ अल्मोड़ा में. मुख्य विकास अधिकारी मयूर दीक्षित ने मनरेगा के कार्यो में लापरवाही बरतने पर स्याल्दे ब्लॉक के खंड विकास अधिकारी का वेतन रोक दिया है। सीडीओ ने कहा है कि मनरेगा के कार्यो में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मुख्य विकास अधिकारी मयूर दीक्षित ने बताया कि जिले में मनरेगा के कार्यो में सबसे अधिक लापरवाही स्याल्दे ब्लॉक में बरती गई है। दीक्षित ने बताया कि स्याल्दे ब्लॉक में मजदूरों के कार्यो के भुगतान के लिए ब्लॉक द्वारा उनके बैंक एकाउंट नंबर उपलब्ध कराने और उनके आधार कार्ड लिंक कराने में काफी लापरवाही बरती गई है। जबकि केंद्र और राज्य सरकार की विकास योजनाओं को पूरा करने में भी ब्लॉक कार्यालय द्वारा काफी अनियमिताएं बरती गई हैं।

दीक्षित ने बताया है कि ब्लॉक कार्यालय द्वारा बरती गई इन लापरवाही के चलते खंड विकास अधिकारी पुरूषोत्तम शर्मा का वेतन आहरित न करने के आदेश दिए गए हैं। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया है कि विकास योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने बताया कि विकास योजनाओं का सही तरीके से क्रियान्वयन किया जा सके। इसके लिए समय समय पर ब्लॉक कार्यालयों का औचक निरीक्षण भी किया जाएगा।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here