थराली में भाजपा और कांग्रेस जंग को तैयार, प्रो. जीतराम उतरे मैदान में

देहरादून- कांग्रेस ने चमोली जिले की थराली विधानसभा सुरक्षित सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में प्रो. जीतराम पर फिर से दांव खेलते हुए उन्हें प्रत्याशी घोषित किया है। पूर्व विधायक जीतराम 10 मई को नामांकन करेंगे।

भाजपा विधायक मगनलाल शाह के निधन से रिक्त हुई थराली विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव 28 मई को होंगे। उपचुनाव का कार्यक्रम तय होते ही कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी तय करने में देर नहीं लगाई। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने थराली सीट से ही विधायक रह चुके प्रो. जीतराम को पार्टी प्रत्याशी बनाने को मंजूरी दे दी है।

पिछली बार मगनलाल शाह से हो गए थे पराजित

कांग्रेस के महासचिव और कांग्रेस चुनाव समिति नई दिल्ली के प्रभारी मुकुल वासनिक ने इस संबंध में जानकारी दी। प्रो. जीतराम पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा के मगनलाल शाह से पराजित हो गए थे। विधायक मगनलाल शाह का बीमारी के चलते निधन हो गया था।

प्रो. जीतराम 10 मई को थराली में नामांकन करेंगे। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत पार्टी के दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे।

थराली में उपचुनाव के मद्देनजर 28 को अवकाश

थराली के विधायक मगन लाल शाह के निधन के बाद रिक्त हुई सीट पर 28 मई को मतदान होना है। इसमें अधिक से अधिक मतदाता शामिल हों, इसके लिए शासन ने उक्त तिथि को अवकाश घोषित किया है। प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन राधा रतूड़ी की ओर से इस संबंध में सूचना जारी की गई है।

अब थराली के मैदान में भाजपा और कांग्रेस जंग को तैयार

इसमें कहा गया है कि उप चुनाव के मद्देनजर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी उद्योगों, शासकीय व अशासकीय कार्यालय, शिक्षण संस्थानों, अर्द्धनिकायों, कारखाने में कार्यरत मजदूरों, प्रतिष्ठान व दुकानों में कार्यरत कारीगरों व मजदूरों के लिए 28 मई को सार्वजनिक अवकाश रहेगा। इस दिन इस विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले समस्त कोषागार तथा उपकोषागार बंद रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here