ब्रिटेन में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर बड़ी कार्रवाई, हजारों करोड़ की संपत्ति जब्त…

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर भारत ने बड़ी जीत हासिल की है। ब्रिटेन में दाऊद की संपत्ति को जब्त कर लिया गया है। टीवी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन सरकार ने इब्राहिम की कुल 6.7 अरब डॉलर की संपत्ति जब्त की गई है, जिसमें वॉरविकशर में एक होटल और कई घर शामिल हैं।

गौरतलब है कि भारत दाऊद इब्राहिम पर कार्रवाई को लेकर लगातार दबाव बन रहा था।

बता दें कि ब्रिटेन ने इससे पहले कहा था कि वह अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर लगे वित्तीय प्रतिबंधों को जारी रख रहेगा। भारत में दाऊद को मुंबई में 1993 के विस्फोट सहित अपराध और आतंकवाद के विभिन्न अपराधों के लिए, और फरवरी के लिए 21 उपनामों को सूचीबद्ध किए गया था।

यूके में ट्रेजरी ऑफिस की अपडेटेट सूची मेें दाऊद के भारत और पाकिस्तानी पासपोर्ट नंबर और पाक में तीन फर्जी पते शामिल हैं। पाकिस्तान शुरू से ही दाऊद के वहां होने से इनकार करता रहा है। इब्राहिम को सबसे पहले उन 261 लोगों की सूची में शामिल किया गया था जिनका संबंध अलकायदा और इस्लामिक स्टेट से था।

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम

ट्रेजरी ने दाऊद के जिन 21 उपनामों को सूचीबद्ध किया है वह ये हैं..अब्दुल, शेख, इस्माइल, अब्दुल अजीज, अब्दुल हामिद, अब्दुल रहमान, शेख, मोहद इस्माइल, अनीस, इब्राहिम,शेख, मोहद भाई, बड़ा भाई, दाऊद भाई, इकबाल दिलीप, आजिज इब्राहिम, दाऊद फारूखी, शेख हसन, कासकर, दाऊद हसन, दाऊद इब्राहिम, अनीस इब्राहिम, दाऊद हसन, शेख कासकर, दाऊद, हसन, शेख, इब्राहिम कासकर, दाऊद, इब्राहिम, मेमन कासकर, दाऊद,  हसन,  इब्राहिम मेमन, दाऊद इब्राहिम, सबरी, दाऊद, साहब, हाजी, सेठ और बड़ा

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here