उत्तराखंड में पटरी पर चढ़ने से पहले ही उतरी मेट्रो, एम.डी. जितेंद्र त्यागी ने दिया इस्तीफा

देहरादून – उत्तराखंड के शहरी विकास मंत्रालय के ड्रीम प्रोजेक्ट मैट्रो रेल परियाेजना में ‘प्रथम ग्रासे मक्छिका पात्रे’ वाला हिसाब हो गया है।  मेट्रो रेल पटरी पर चढ़ने से पहले ही बेपटरी हो गयी है। जी हां, उत्तराखंड मेट्रो रेल के एम.डी. जितेंद्र त्यागी ने अपने पद से निजी कारणों का हवाला देकर इस्तीफा दे दिया है।

जितेंद्र त्यागी  मेट्रो मैन ई.श्रीधरन की टीम में काम कर चुके हैं और श्रीधरन की खास पंसद माने जाते रहे हैं। जब त्यागी को उत्तराखंड में मैट्रो परियोजना का एमडी नियुक्त किया गया था तो सबको उम्मीद थी कि देहरादून और हरिद्वा-ऋषिकेश के बीच मैट्रो दौड़कर रहेगी। लेकिन उससे पहले त्यागी के इस्तीफे ने मेट्रो का ख्वाब देख रहे आम आदमी को सकते में डाल दिया है।

माना जा रहा की खाली न बैठने के आदी कर्मपुरुष  जितेंद्र त्यागी  पिछले तीन महीने से खाली बैठे थे। सूत्रों की माने तो उत्तराखंड में काम काज करने के सुस्त अफसरशाही तरीके से  त्यागी अपना मेल नहीं बना पा रहे थे। हालांकि उनके इस्तीफे के पीछे का सच निजी कारण हैं या सूबे में सुस्ती भरा काम काजी माहौल, इसके बारे मे या तो त्यागी जानते होंगे या सरकार। बहरहाल सूबे का ड्रीम प्रोजेक्ट परवान चढ़ने से पहले ही लड़खड़ा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here