बैंक कर्मचारियों ने किया हड़ताल का ऐलान, कामकाज ठप…जानिए कब?

देहरादून: यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन ने 30 और 31 मई को हड़ताल का ऐलान किया है। यह फैसला बैंक कर्मियों के वेतन समझौते में लगातार हो रही देरी के कारण लिया गया है। बता दें कि पांच मई को हुई बैठक में आइबीए ने कर्मचारी संघों को दो प्रतिशत वेतन वृद्धि का प्रस्ताव दिया था। आइबीए के इस प्रस्ताव को फोरम ने अपमानजनक बताते हुए नकार दिया और दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल की घोषणा कर दी।

फोरम के प्रांतीय संयोजक जगमोहन मेंदीरत्ता ने बताया कि उत्तराखंड में पूर्ण रूप से हड़ताल रहेगी। हड़ताल से पहले 17 मई को राजपुर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की एसएमई शाखा के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार 28 मई को सभी बैंक कर्मचारी काला फीता बांधकर काम करेंगे, जबकि 29 मई को सामूहिक प्रदर्शन होगा। 30 और 31 मई को हड़ताल रहेगी, जिस दौरान बैंकों में कामकाज ठप रहेगा।

उन्होंने बताया कि लाखों बैंक कर्मचारी व अधिकारी वेतन बढ़वाने की मांग को लेकर हड़ताल करेंगे। कर्मचारियों को उम्मीद थी कि लगातार मुनाफा कमा रहे बैंकों में इस बार 15 प्रतिशत से ज्यादा वेतन वृद्धि होगी, लेकिन आइबीए ने कर्मचारियों के साथ दो प्रतिशत बढ़ोतरी का प्रस्ताव देकर धोखा किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here