विंटर गेम-स्कीइंग रेस के लिए औली में की गई कृत्रिम बर्फबारी

औली- औली में विंटर गेम का आयोजन किया जा रहा है जिससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा…विंटर गेमों का आयोजन 15 से 21 जनवरी तक होगा. बीते दिनों सीएम त्रिवेंद्र रावत के साथ पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज विंटर गेम की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे और उन्होंने अधिकारियों को आने वाले पर्यटकों और खिलाड़ियों के लिए उचित व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए…साथ ही औली में बर्फबारी न होने पर चिंता भी जाहिर की.

वहीं विंटर गेम की तैयारियों को देखते हुए शानिवार को औली में कृत्रिम बर्फबारी की गई. इस दौरान कृत्रिम बर्फ बनाने वाली स्नोगन मशीन से बर्फबारी की गई. लेकिन स्कीइंग रेस के लिए ऐसे वातावरण को तैयार करने की कोशिश की जा रही है जिससे की कृत्रिम बर्फ का असर खत्म न हो. आपको बता दें औली में स्कीइंग की शुरुआत 15 जनवरी से हो रही है जो 21 जनवरी तक चलेगी. एफआईएस रेस की तैयारिंया लगभग पूरी कर ली गई है इसी के चलते आज कृत्रिम बर्फ की बर्फबारी की गई औऱ निरिक्षण भी किया गया..

उत्तराखंड का सौभाग्य है कि यहां अंतरराष्ट्रीय स्कीइंग रेस का आयोजन किया जा रहा है, क्योंकि औली पूरे विश्व में प्रसिद्ध है, जिसको देखते हुए दूर-दूर से लोगों की आने की सम्भावना है…औली विंटर गेम से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा ही साथ ही राज्य का नाम पूर विश्व में रोशन होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here