अरबाज ने कबूला- 5 साल से सट्टा लगा रहा था, हारे करोड़ों रुपए, मलाइका से तलाक की वजह…

मुंबई.अरबाज खान ने पांच साल से आईपीएल में सट्टेबाजी करने और पिछले तीन साल में तीन करोड़ रुपए हारने की बात कबूल कर ली है। ठाणे पुलिस के सूत्राें ने ‘भास्कर’ को बताया कि मलाइका अरोड़ा से अरबाज के तलाक की एक वजह यह भी थी कि वे सट्टेबाजी कर रहे थे और वसूली के लिए मलाइका के पास फोन आने लगे थे। दोनों का 2017 में तलाक हुआ था। दरअसल, 29 मई को गिरफ्तार हुए बुकी सोनू जालान के पास एक डायरी में अरबाज का नाम मिला था। सोनू के कॉल रिकॉर्ड में भी अरबाज से बातचीत के सुराग मिले थे। इसके बाद ठाणे पुलिस ने उन्हें 600 करोड़ रुपए की सट्टेबाजी के मामले में चल रही जांच के तहत पूछताछ के लिए बुलाया था।

आमने-सामने बैठाकर हुई पूछताछ

अरबाज के क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचते ही सोनू जालान को भी पूछताछ के लिए वहां लाया गया। वहां अरबाज और सोनू को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की गई।

ये पूरी पूछताछ पांच अफसरों की टीम ने की। इसमें एनकाउंटर स्पेशलिस्ट रहे प्रदीप शर्मा भी शामिल थे।

अरबाज ने कबूला- तलाक की एक वजह सट्टेबाजी भी थी

पुलिस सूत्रों के मुताबिक अरबाज ने कबूल किया कि उन्होंने सोनू के जरिए सट्टा लगाया और वो तकरीबन पांच साल से ऐसा कर रहे हैं। बीते तीन साल में वो काफी पैसा हार गए। इस वजह से उनका तलाक तक हो गया। अब तक वे 3 करोड़ से भी ज्यादा की रकम वो सट्टेबाजी में हार चुके हैं।

सूत्रों ने बताया कि अरबाज ने माना कि सट्टे की वजह से उनका सबकुछ बर्बाद हो चुका है। वो पैसे बनाने के चक्कर में हारते चले गए। काफी कर्ज हो गया था। लोग उन्हें परेशान कर रहे थे। कई लोग पत्नी मलाइका को भी फोन करने लगे, जिससे रोज उनके घर पर झगड़े होते थे। इन सबके बाद तलाक से दो साल पहले से ही मलाइका उनसे दूर हो गईं। दोनों एक घर में सिर्फ दिखाने के लिए रहते थे।

अरबाज की इस आदत से सलमान भी नाराज थे

पुलिस सूत्रों का दावा है कि अरबाज की सट्टेबाजी की लत की वजह से ही सलमान भी नाराज रहने लगे। दिवाली के वक्त वो अरबाज पर हाथ उठाने वाले थे कि मां बीच में आ गईं। अरबाज की इन्हीं हरकतों की वजह से सलमान ने उनकी फिल्म दबंग 3 से भी हाथ खींच लिए।

सोनू की डायरी में नामी हस्तियों के नाम

पुलिस ने आईपीएल मैचों में सट्टा लगाने के आरोप में सोनू जालाना उर्फ सोनू मलाड को 29 मई को गिरफ्तार किया था। शुक्रवार को उसके घर से एक डायरी मिली। इसमें अरबाज खान समेत कई बॉलीवुड सेलिब्रेटी, कॉन्ट्रैक्टर और बिल्डर के नाम मिले हैं। करीब 100 से ज्यादा सटोरियों के मोबाइल नंबर भी दर्ज हैं।

बता दें कि ठाणे पुलिस ने 16 मई को आईपीएस मैच में सट्टेबाजी की सूचना पर मुंबई में एक दुकान पर छापा मारा था। यहां से पुलिस ने सोनू के 4 साथियों को गिरफ्तार किया। इनसे पूछताछ के बाद सोनू को पकड़ा गया।

एक पुलिस अफसर ने कहा, ”हमें शक है कि अरबाज ने आईपीएल मैचों पर सट्टा लगाया। हम उनके बैंक ट्रांजैक्शन की जांच करना चाहते हैं। सोनू जालान ने बताया है कि अरबाज उससे सट्टे में 2.80 करोड़ रुपए हार गए। एक्टर पर उसकी देनदारी बन रही थी और पैसा वसूलने के लिए एक्टर को धमकाया।”

मैच फिक्सिंग के लिए सोनू ने दुबई में मीटिंग कराई

पुलिस सूत्रों की मानें तो सोनू के संपर्क दिल्ली, कोलकाता, राजस्थान, गुजरात और हरियाणा के अलावा पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और सऊदी अरब जैसे देशों में हैं। वह दुबई में एक अंतरराष्ट्रीय मैच में फिक्सिंग के लिए मीटिंग करा चुका है। इसमें कई नामी हस्तियां मौजूद थीं। यह मीटिंग किस मैच की फिक्सिंग के लिए हुई थी, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है।

दाऊद इब्राहिम से हो सकते हैं सोनू के लिंक

सोनू जालान मुंबई के कांदिवली (वेस्ट) में शंकर लेन में रहता है। मुंबई क्राइम ब्रांच ने 6 साल पहले भी आईपीएल मैचों पर सट्टा लगाने के मामले में उसे गिरफ्तार किया था।

पुलिस को शक है कि सोनू और उसके साथी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सट्टेबाजी का रैकेट चल रहे थे। इसके लिंक अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम जैसे कई माफियाओं से भी हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here