दांतों की सफाई के अलावा टूथपेस्ट के हैं हैरान कर देने वाले फायदे, 1 या 2 नहीं बल्कि कई फायदे…पढ़िए

आमतौर पर केवल दांतों को साफ करने के लिए टूथपेस्ट का उपयोग किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं,कि टूथपेस्ट दांतों की सफाई के अलावा भी बहुत काम आ सकता है। जानिए इसके अनोखे उपयोग।

1.अगर त्वचा का कोई भाग जल गया है, और उसकी जलन कम नहीं हो रही हो, तो टूथपेस्ट एक अच्छा विकल्प है। इसे जले हुए स्थान पर जलन भी कम होगी और फफोले भी नहीं पड़ेंगे।

2.अगर चेहरे पर मुहांसे हों, तो टूथपेस्ट आपको इनसे निजात दिला सकता है। बस रात को मुहांसों पर टूथपेस्ट लगा कर छोड़ दें और सुबह उठकर धो लें

3.अगर कांच की टेबल पर चाय के कप रखने से निशान बन गए हों, तो उन्हें मिटाने के लिए टूथपेस्ट का प्रयोग करें। निशान तुरंत साफ हो जाएंगे।

4.टूथपेस्ट में अगर नींबू मिलाकर फेसपैक बनाया जाए तो इससे त्वचा में नई रंगत आती है।

5.टूथपेस्ट से अगर काले पड़ चुके अपने गहनों को साफ करेंगे तो उनकी चमक वापस लौट आएगी।

6.घर में अगर दूध के बर्तनों में से महक हटानी हो, तो आप उस बर्तन में थोड़ा-सा टूथपेस्ट में पानी डालकर खंगाल लें। इससे बर्तन में से दूध की महक चली जाएगी।

7.टूथपेस्ट का उपयोग मेनीक्योर व पेडीक्योर करने के लिए किया जा सकता है इसके लिए आपको पानी में टूथपेस्ट को घोलकर इसका इस्तेमाल करना होगा।

8.टूथपेस्ट का इस्तेमाल अगर बाथरूम के फर्श को साफ करने के लिए किया जाए तो इससे बाथरूम चमक उठेगा।

9.अगर घर का आईना बहुत गंदा या धुंधला हो गया है, तो बेफिक्र होकर उसे टूथपेस्ट से साफ करें। आईना बिल्कुल साफ हो जाएगा, और धुंधलापन भी गायब हो जाएगा।

10.अगर आपके नाखूनों की चमक फीकी पड़ गई हो, तो नेल पॉलिश रिमूव करके, कुछ देर तक टूथपेस्ट की मालिश करें। इससे नाखूनों की चमक बढ़ जाएगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here