उत्तराखंड पुलिस के दारोगा ने जीता अंबानी का दिल, सपिरवार भोजन पर आने का दिया न्यौता

रुद्रप्रयाग: मुकेश अंबानी को कौन नहीं जानता…दुनिया में अमीर लोगों में उनका नाम शुमार है और उनसे कई लोग इन्सपिरेशन भी लेते हैं. लेकिन आपको बता दें मुकेश अंबानी उत्तराखंड पुलिस के दारोगा से खासा प्रभावित है…जी हां तभी तो मुकेश अंबानी ने केदारनाथ में तैनात सब इंस्पेक्टर विपिन चंद्र पाठक को सपरिवार मुंबई भोजन पर आने का न्यौता दिया है। गुरुवार को केदारनाथ पहुंचने पर अंबानी ने कहा कि जब भी पाठक मुंबई आएं, वह उनके परिवार के साथ भोजन करना चाहेंगे।

मेहनत व लगन से उद्योगपति मुकेश अंबानी काफी प्रभावित

जून 2013 की केदारनाथ आपदा के बाद से केदारनाथ में तैनात सब इंस्पेक्टर पाठक की मेहनत व लगन से उद्योगपति मुकेश अंबानी काफी प्रभावित हैं। इसलिए जब भी वह केदारनाथ आते हैं, पाठक को मिले बिना वापस नहीं लौटते। गुरुवार को भी जैसे ही वह केदारनाथ पहुंचे, उनकी आंखें उत्तराखंड पुलिस के इस दारोगा को खोजने लगीं।

हेलीपैड पहुंचते ही अंबानी की नजर गई दारोगा पर, पास बुलाया

वीआइपी ड्यूटी होने के कारण पाठक हेलीपैड पर पहले ही पहुंच गए थे। जैसे ही अंबानी की नजर पाठक पर पड़ी, उन्हें तुरंत अपने पास बुला लिया। मंदिर तक वह साथ-साथ गए और पूजा करने के बाद जब हेलीपैड की ओर लौटे तो पाठक को मुंबई आने का न्यौता देना नहीं भूले। अंबानी ने कहा कि मुंबई में वह दोपहर का भोजन पाठक व उनके परिवार के साथ करना चाहेंगे।

दारोगा पाठक ने केदारनाथ यात्रा को पटरी पर लाने में अहम भूमिका निभाई

विदित हो कि दारोगा पाठक ने आपदा के बाद केदारनाथ यात्रा को पटरी पर लाने में अहम भूमिका निभाई। यात्रा सीजन में वे जहां दिन-रात यात्रियों की मदद में अपनी पूरी टीम के साथ जुटे रहते हैं, वहीं बारिश व बर्फबारी होने पर उन्हें सुरक्षित स्थान तक पहुंचाना भी अपना धर्म समझते हैं। पाठक के ही प्रयासों से केदारपुरी में ब्रह्मवाटिका का भी निर्माण हुआ है, जो यात्रियों के आकर्षण का प्रमुख केंद्र है।

वहीं अंबानी से मुंबई आने का न्यौता मिलने के बाद पाठक का कहना था कि जब भी मुंबई जाएंगे, जरूर अंबानी के साथ भोजन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here