अक्षय ने कहा बेटी के जन्म पर लगाने चाहिए 111 पेड़, किसानों पर बनाएंगे फिल्म

मुंबई। अक्षय कुमार समाजाजिक मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखते हैं और उन्होंने अपनी फिल्मों के माध्यम से भी संदेश दिए हैं। फिट इंडिया का मैसेज देने के बाद अब एक बार फिर अक्षय कुमार ने लोगों को सुझाव दिया है कि वो अपने घर में बेटी के जन्म होने पर 111 पेड़ लगाएं।

घर अगर बच्ची पैदा होती है, तो उन्हें 111 पेड़ लगाने चाहिए

अक्षय कुमार ने लोगों को सुझाव दिया है कि उनके घर अगर बच्ची पैदा होती है, तो उन्हें 111 पेड़ लगाने चाहिए। इससे बच्ची के लालन पालन में आने वाला खर्च का बोझ कम होगा, साथ ही पर्यावरण को भी लाभ पहुंचेगा। दरअसल, मुंबई में हुए एक कार्यक्रम में अक्षय कुमार ने लोगों से यह गुजारिश की। उनका मानना है कि ऐसा करने पर बच्चियों के बड़े होने पर उनके विवाह और पढ़ाई लिखाई के संबंध में आने वाला खर्च उन पेड़ों के माध्यम से होने वाली आय के जरिए किया जा सकता है।

इस बारे में बताते हुए अक्षय कुमार कहते हैं कि मैं अभी कई लोगों से बात कर रहा था और आगे भी इस बारे में लोगों से बात करता रहूंगा। मैं एक अच्छे विषय का इंतजार अभी कर रहा हूं, जिसपर फिल्म बनाई जायेगी और उस विषय के बारे में बात की जाएगी। मुझे यह अच्छी बात लगी कि जैसे घर पर अगर बेटी आती है, तो पूरा परिवार 111 पेड़ लगाता है। क्या समाधान है। मैं सोचता हूं यह बात पूरे भारत देश में होनी चाहिए कि अगर लड़की पैदा हो गई तो 111 पेड़ लगेंगे। इसलिए बेटी के जन्म पर पेड़ लगाए जाना चाहिए।

अक्षय कुमार ने इस मौके पर किसानों के जीवन पर एक फिल्म बनाने का भी निर्णय लिया है। जिसमें वह इस प्रकार की सभी बातों का भी समावेश करेंगे। इस बारे में बताते हुए अक्षय कुमार कहते हैं, ‘मैं कई प्रकार की चीजों को देख रहा हूं और जिन्हें मैं जोड़कर एक ऐसी फिल्म बनाना चाहता हूं जो कि मनोरंजक हो। ताकि वह संदेश दे सके। यह कोई सरल काम नहीं है। मुझे फिल्म का टाइटल मिल गया है जो कि लखपति किसान होगा।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here